ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
लोक अदालत में 13,500 मामलों का निपटारा अगली लोक अदालत 23 नवंबर को

MPNEWSLIVE : 28 सितंबर, 2013
भोपाल।। मध्यप्रदेश मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के अंतर्गत भोपाल, होशंगाबाद, चम्बल एवं ग्वालियर संभाग के 16 जिलों में आयोजित विशेष मेगा लोक अदालत में साढ़े तेरह हजार मामले निराकृत हुए। इन प्रकरणों में करीब 12 करोड़ 73 लाख रूपये की वसूली की गई।

नेशनल लोक अदालत 23 नवम्बरए 2013 को :
          राज्य विधिक सेवा द्वारा राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण के तत्वावधान में 23 नवम्बर, 2013 को राज्य के सभी जिलों में ष्ष्नेशनल लोक अदालतश्श् आयोजित की जाएगी। इस दौरान बिजली संबंधी मामलों का लोक अदालत के माध्यम से निपटारा किया जाएगा। इस संबंध में मध्यप्रदेश विद्युत वितरण कंपनी ने निर्णय लिया है कि विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 135 एवं 138 के अन्तर्गत न्यायालय में लंबित प्रकरणों में समस्त घरेलू, समस्त कृषि, समस्त ग्रामीण क्षेत्र के पाँच किलो वाट भार तक के गैर घरेलू उपभोक्ता तथा ग्रामीण क्षेत्र के 10 अश्वशक्ति भार तक के औद्योगिक उपभोक्ताओं को कंपनी द्वारा आंकलित कुल बकाया राशि में अब 30 प्रतिशत के स्थान पर 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की जाएगी। शर्त यह है कि आरोपी उपयोगकर्ता अथवा आरोपी बिजली उपभोक्ता कुल बकाया राशि का एकमुश्त भुगतान करता है तो सिविल दायित्व में 50 प्रतिशत की छूट का पात्र होगा।
        कंपनी ने उन आरोपी उपयोगकर्ताओं अथवा आरोपी उपभोक्ताओं को जिनके परिसर में बिजली चोरी अथवा अवैध विद्युत के उपयोग के प्रकरण जो धारा 135 एवं 138 के अन्तर्गत विभिन्न न्यायालयों में लंबित हैं, से आग्रह किया है कि कंपनी द्वारा दी जा रही छूट का लाभ उठाएँ।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com