ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
चालक-परिचालकों की महापंचायत शीघ्र

MPNEWSLIVE : 10 जनवरी, 2014
भोपाल।।  प्रदेश के परिवहन मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने कहा है कि चालक-परिचालकों की कठिनाइयों को जानने और उनके निराकरण की दिशा में कारगर पहल के लिये इस वर्ग की महापंचायत शीघ्र बुलाई जायेगी। सिंह शुक्रवार को स्थानीय समन्वय भवन में ट्रान्सपोर्टर की बैठक को संबोधित कर रहे थे। परिवहन मंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में परिवहन की समुचित व्यवस्था सरकार की प्राथमिकता है।

          परिवहन मंत्री ने कहा कि ट्रान्सपोर्टर और जन-सामान्य की सुविधा को ध्यान में रखकर ही नई परिवहन नीति बनाई जायेगी। उन्होंने बताया कि संभाग स्तर पर ट्रान्सपोर्टर के साथ बैठक कर सुझाव लिये जायेंगे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों की खराब स्थिति के संबंध में वे केन्द्र स्तर पर शीघ्र ही पहल करेंगे ताकि प्रदेश की जनता और ट्रान्सपोर्टर की कठिनाई दूर हो सके।

       भूपेन्द्र सिंह ने कहा कि ओवरलोडिंग को रोका जाना अत्यंत आवश्यक है। इससे जहाँ दुर्घटनाएँ बंद होगी वहीं मार्गों का रख-रखाव भी संभव होगा। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की बसों का सीमावर्ती राज्यों में पंजीयन होना उचित नहीं है। इस संबंध में आये सुझावों के अनुरूप कार्यों एवं अधिकारों के विकेन्द्रीकरण की पहल की जायेगी ताकि बस ऑपरेटर अपने ही राज्य एवं क्षेत्र में पंजीयन करवा सकें। बैठक में प्रदेश के विभिन्न अँचल से आये ट्रान्सपोर्टर ने व्यवसाय से जुड़े सुझाव दिये। खराब राष्ट्रीय राजमार्गों के कारण बस एवं ट्रक ऑपरेटरों को होने वाली हानि, वाहन पंजीयन, परमिट जारी करने, कमर्शियल लायसेंस बनाने, नवीनीकरण करने, करों में अन्य राज्यों से तुलनात्मक विसंगति आदि की जानकारी दी। बैठक में प्रमुख सचिव के. सुरेश, परिवहन आयुक्त संजय चौधरी सहित परिवहन विभाग के अधिकारी एवं प्रदेश भर से आये बस, ट्रक, मिनी बस, मैजिक, ऑटो रिक्शा और ट्रान्सपोर्टर संघों के पदाधिकारी उपस्थित थे।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com