ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन

MPNEWSLIVE : 13 जनवरी, 2014
भोपाल।।  उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता ने शासकीय नूतन सुभाष स्कूल, टी.टी. नगर में बच्चों के साथ सूर्य नमस्कार किया। गुप्ता ने कहा कि स्वस्थ तन में ही स्वस्थ मन रहता है। मुख्यमंत्री द्वारा दिये गये सम्बोधन को भी रेडियो के माध्यम से बच्चों ने सुना।

      उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा कि सूर्य नमस्कार का नियमित अभ्यास करें। इससे स्वस्थ रहने के साथ ही पढ़ाई में भी अच्छा मन लगेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने भावी पीढ़ी को स्वस्थ रखने के उद्देश्य से ही स्कूलों में सामूहिक सूर्य नमस्कार प्रारंभ किया है। गुप्ता ने कहा कि सुबह आधे घंटे योग करने से दिनभर ऊर्जावान बने रहते हैं। उन्होंने स्वामी विवेकानंद के विचारों से भी बच्चों को अवगत करवाया। गुप्ता ने कहा कि स्वामी विवेकानंद के विचारों से प्रेरणा लेकर जीवन में अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिये कठिन परिश्रम करें। इस मौके पर स्कूल के प्राचार्य, शिक्षकगण एवं स्थानीय जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

राज्‍यमंत्री जोशी सिंगावदा में सूर्य नमस्‍कार में शामिल हुए :

     स्कूल एवं उच्च शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय सिंगावदा, जिला देवास में सूर्य नमस्कार में शामिल हुए। जोशी ने कहा है कि पढ़ाई के साथ-साथ योग एवं खेल-कूद में रूचि लें। इससे सर्वांगीण विकास होता है। 

कन्या महाविद्यालय भवन रायसेन के लिये 77 लाख स्वीकृत :

       उच्च शिक्षा विभाग द्वारा शासकीय कन्या महाविद्यालय रायसेन के भवन निर्माण के लिये 77 लाख 48 हजार रुपये स्वीकृत किये गये हैं। इस कार्य के लिये पूर्व में एक करोड़ 22 लाख 24 हजार रुपये स्वीकृत किये जा चुके हैं।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com