ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
अभिनय और संगीत में भी दिखा रहे बच्‍चे जौहर

MPNEWSLIVE : 23 मई, 2014 

भोपाल ।।  मध्यप्रदेश की प्रतिष्ठित और लोकप्रिय संस्था ‘‘रंगसंचार’’ की ओर से ओयाजित ‘‘ग्रीष्मकालीन नाट्य शिविर’’ में बच्चे एक से बढ़कर एक विधाओं को सीख रहे हैं। इस समर वर्कशाॅप में बच्चे अभिनय, नृत्य और संगीत की बारिकीयाों को समझने के साथ-साथ मंच पर प्रस्तुत करने के लिए जमकर तैयारियां भी कर रहे हैं। रंगसंचार की ओर से आयोजित समर वर्कशाॅप में 8 से लेकर 20 साल तक के बच्चे अपनी प्रतिभाओं को और ज्यादा निखार रहे हैं। वर्कशाॅप में आई दीया सोलंकी और दैविका मालवीय ने बताया कि - शुरू में उन्हें डर लग रहा था कि इतने लोगों के बीच में हम कैसे डांस करेंगे, लेकिन अब सब कुछ आसान सा हो गया है। 

            भोपाल शहर के मायाराम स्मृति भवन के पास स्थित जगमोहनदास स्कूल में वर्कशाॅप को दो सप्ताह पूरे हो चुके हैं। वर्कशाॅप में नाटक और संगीत की शिक्षा प्रदेश के वरिष्ठ रंगकर्मी मांगीलाल शर्मा के निर्देशन में किया जा रहा है। साथ ही नृत्य की विधा शहर की युवा नृतक नेहा तिवारी बच्चों को शास्त्रीय संगीत की विधा को साकार रूप देने का काम कर रही हैं। नाटक में हिस्सा लेने वाले अमर राणा, सूरज बुंदेले, जानकी और राधिका ने बताया कि - ‘‘पहले दिन जब रिहर्सल देखी तो लगा कि एक्टर बिना देखे डायलाॅग कैसे बोलते हैं, उन्हें इतना सारा कैसे याद हो जाता है। अब हम लोग भी धीरे-धीरे प्रैक्टिस कर रहे हैं और कई सीन हम लोगों के तैयार हो चुके हैं।

 


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com