ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
भोपाल-रायसेन-साँची और औबेदुल्लागंज-बैतूल राष्ट्रीय राजमार्ग के सुधार की माँग

MPNEWSLIVE :12 जून , 2014 

भोपाल ।।  लोक निर्माण मंत्री  सरताज सिंह ने नई दिल्ली में केन्द्रीय भू-तल परिवहन मंत्री  नितिन गड़करी से भेंटकर राष्ट्रीय राजमार्गों की स्थिति में सुधार करवाने का आग्रह किया है। श्री सिंह ने केन्द्रीय मंत्री को बताया कि प्रदेश में विद्यमान कुल 4709 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग में से 3,828 किलोमीटर लम्बे राष्ट्रीय राजमार्ग के संधारण और विकास का कार्य वर्ष 2009 में राष्ट्रीय राजमार्ग अभिकरण को सौंपा गया था। अभिकरण की ओर से अनदेखी के कारण प्रदेश में यातायात व्यवस्था बनाये रखने के लिये राज्य शासन को 300 करोड़ रुपये व्यय करना पड़े।  सिंह ने केन्द्र से मध्यप्रदेश को इस राशि का री-एम्बर्समेंट करवाने का अनुरोध किया।

         लोक निर्माण मंत्री ने राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-86 के भोपाल-रायसेन-साँची खण्ड और राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-69 के औबेदुल्लागंज-बैतूल खण्ड में चल रहे सुधार कार्य को शीघ्र पूर्ण करवाने का आग्रह किया। इसके साथ ही श्री सिंह ने राष्ट्रीय राजमार्ग के ग्वालियर-देवास, रीवा-जबलपुर-लखनादौन, इंदौर-अहमदाबाद और ग्वालियर-झाँसी खण्ड की स्थिति में तत्काल सुधार के लिये केन्द्रीय मंत्रालय स्तर से हस्तक्षेप की आवश्यकता बताई। श्री सरताज सिंह ने इंदौर बायपास की 6 लेनिंग में दोनों ओर सर्विस लेन उपलब्ध करवाने की माँग भी रखी।
           केन्द्रीय भू-तल परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से सीधी-सिंगरोली मार्ग, मनगवां से उत्तरप्रदेश सीमा तक के राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक-27 और जबलपुर-मण्डला-चिल्पी मार्ग के लिये आवश्यक स्वीकृतियाँ जारी करने का अनुरोध भी किया गया। इस अवसर पर प्रमुख सचिव लोक निर्माण के.के. सिंह तथा प्रमुख अभियंता  अखिलेश अग्रवाल भी उपस्थित थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com