ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
बकाया 96 करोड़, थानों के भवन और शताब्दी को हबीबगंज तक

MPNEWSLIVE :12 जून , 2014 

भोपाल ।। 

रेल मंत्री  सदानन्द गौड़ा ने रेल प्रशासन की बकाया वसूली राशि 96 करोड़ का भुगतान करवाने, रेलवे पुलिस के लिए 141 पद की स्वीकृति और रेलवे पुलिस थानों को भवन उपलब्ध करवाने और भोपाल-दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस को हबीबगंज स्टेशन से जल्दी शुरू करवाने की बात कही है। प्रदेश के गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय रेल मंत्री  सदानन्द गौड़ा से मुलाकात कर उन्हें इस संबंध में प्रस्ताव सौंपे।
          गौर ने रेल मंत्री  गौड़ा से कहा कि भोपाल के नागरिकों की लम्बे समय से मांग है कि नई दिल्ली-भोपाल शताब्दी एक्सप्रेस को हबीबगंज तक किया जाये। रेल मंत्री  गौड़ा ने शताब्दी एक्सप्रेस को जल्दी ही हबीबगंज स्टेशन से चलाये जाने की बात कही। गौर ने उन्हें अवगत करवाया कि शासकीय रेल पुलिस को रेलवे प्रशासन से दिसम्बर 2013 की स्थिति में जीआरपी में पदस्थ अधिकारियों-कर्मचारियों के वेतन भत्ते आदि पर 50 प्रतिशत व्यय भार की 95 करोड़ 57 लाख 14 हजार 871 रूपये की वसूली होना शेष है। रेल प्रशासन द्वारा इस राशि का भुगतान नहीं किया गया है। रेल प्रशासन पेंशन अनुदान की राशि का भुगतान भी बन्द कर दिया है जो दिसम्बर 2012 के पूर्व तक भुगतान किया जा रहा था। इसके साथ अन्य मद जैसे विद्युत चार्ज, डेमेज क्वार्टर रेन्ट, बिल्डिंग रेन्ट, पीडब्ल्यूडी, विकास प्राधिकरण, सिंचाई विभाग, भवन सुरक्षा, संकेत एवं दूरसंचार विभाग की राशि का देयक में से समायोजन किया जाना उचित नहीं है।
      गौर ने राज्य शासन के द्वारा वर्ष 2013 से सृजित किए गए 141 नवीन पद की रेल प्रशासन से सहमति दिलवाने, हबीबगंज थाने के लिए राज्य शासन द्वारा स्वीकृत 41 पद के विरूद्ध रेलवे बोर्ड द्वारा दी गई 11 पद की स्वीकृति में 30 और शेष पद की स्वीकृति दिलवाने, हबीबगंज, शिवपुरी और रीवा में रेलवे पुलिस थाने के लिए भवन उपलब्ध करवाये जाने का आग्रह रेल मंत्री से किया।  गौर ने रेलवे सुरक्षा समिति के लिए स्टेंडिंग कमेटी के गठन और रेलवे यात्रियों की सुरक्षा के संबंध में भी प्रस्ताव सौंपे। रेल मंत्री श्री गौड़ा ने कहा कि विभाग इस संबंध में शीघ्र कार्रवाई करेगा।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com