ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
सिंगाजी परियोजना के दूसरे चरण की पर्यावरण मंजूरी शीघ्र दी जाये

MPNEWSLIVE :12 जून , 2014 

भोपाल ।।  ऊर्जा तथा जनसम्पर्क मंत्री  राजेन्द्र शुक्ला ने आज नई दिल्ली में केन्द्रीय पर्यावरण एवं वन राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) ] प्रकाश जावड़ेकर से भेंटकर  सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना के द्वितीय चरण की पर्यावरण स्वीकृति शीघ्र दिलवाने का आग्रह किया। उन्होंने पर्यावरण मंत्रालय में प्रथम चरण की स्वीकृति के लिये लंबित खंडवा की ही सिंगाजी ताप विद्युत परियोजना (2x660) के द्वितीय चरण को प्रारंभ करने में आ रही कठिनाइयों का भी उल्लेख किया। मंत्री शुक्ल ने रीवा में एफएम रेडियो शुरू करने का भी अनुरोध किया। इस मौके पर रीवा सांसद जनार्दन मिश्रा भी मौजूद थे।

       शुक्ल ने जावड़ेकर को बताया कि श्रीसिंगाजी ताप विद्युत परियोजना में पर्यावरण संबंधी अनुमति के अलावा सभी अनिवार्यताएँ पूर्ण की जा चुकी हैं। केन्द्रीय मंत्रालय ने पर्यावरण संबंधी अनिवार्यताओं की जटिलताएँ जैसे मेगा पावर प्रोजेक्ट्स में दूर की हैं उसी प्रकार सिंगाजी ताप विद्युत परियोजनाओं में भी प्रक्रियाओं का युक्तियुक्तकरण कर दिया जाय तो ताप विद्युत परियोजना के निर्माण कार्य में होने वाले विलम्ब के कारण खर्चे में होने वाली वृद्धि पर भी लगाम लगायी जा सकती है। शुक्ल ने कहा कि समय पर उत्पादन से विद्युत उपलब्धता में भी वृद्धि होगी।

    केन्द्रीय राज्य मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने पूरी गम्भीरता से विषय की जानकारी ली। उन्होंने प्रक्रिया का युक्तियुक्तकरण करने का आश्वासन भी दिया।

      ऊर्जा मंत्री शुक्ल ने विन्ध्य क्षेत्र में सम्प्रेषण माध्यमों पर भी केन्द्रीय मंत्री से चर्चा की। उन्होंने एफ एम रेडियो की विस्तार योजना में रीवा को शामिल करने का अनुरोध किया।

     भेंट के दौरान जावड़ेकर ने इस दिशा में सकारात्मक कार्रवाई का आश्वासन दिया। प्रारम्भ में मंत्री राजेन्द्र शुक्ल और रीवा के सांसद जनार्दन मिश्रा ने केन्द्रीय मंत्री को पुष्प-गुच्छ भेंट कर बधाई दी।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com