ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
शिक्षित-विकसित प्रदेश के लिये सबका सक्रिय सहयोग जरूरी

MPNEWSLIVE : 17 जून , 2014 

भोपाल ।।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि शिक्षित और विकसित मध्यप्रदेश के लिये समाज के हर व्यक्ति का सक्रिय सहयोग आवश्यक है। प्रदेश के सर्वांगीण विकास और प्रत्येक बच्चे को शाला भेजकर उसका भविष्य उज्जवल बनाने के लिये राज्य सरकार अपनी पूरी क्षमता से कार्य कर रही है। श्री चौहान आज जबलपुर में 'आओ बनायें अपना मध्यप्रदेश'' और 'स्कूल चलें हम'' अभियान समारोह को संबोधित कर रहे थे। कार्यक्रम में 12वीं में उत्कृष्ट अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को लेपटॉप के लिये 25-25 हजार की राशि प्रदान की गई। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभियान की सफलता के लिये जन-प्रतिनिधि एवं स्वयंसेवी संगठनों की मदद जरूरी है।

      मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर 181 करोड़ के 480 निर्माण एवं विकास कार्य का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया। उन्होंने विभिन्न योजना के 1987 हितग्राही को 2 करोड़ की राशि वितरित की।
सितम्बर-अक्टूबर में कृषि महोत्सव 
      मुख्यमंत्री  चौहान ने कहा कि प्रदेश सरकार जबलपुर के सर्वांगीण विकास के लिये कृत-संकल्पित है। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के लिये धन की कमी नहीं है। श्री चौहान ने कहा कि जबलपुर में मेट्रो ट्रेन लाने के सारे प्रयास किये जायेंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि जबलपुर की मटर का दुनिया के देशों को निर्यात हो, ऐसे प्रयास किये जायेंगे। श्री चौहान ने कहा कि सितम्बर-अक्टूबर में प्रदेश में कृषि महोत्सव होगा। इस दौरान वे स्वयं कृषि विशेषज्ञों के साथ गाँव-गाँव जाकर किसानों से बातचीत करेंगे।
जबलपुर में हाईटेक कृषि मण्डी बनेगी
         मुख्यमंत्री ने कहा कि जबलपुर में हाईटेक कृषि मण्डी स्थापित की जायेगी। मण्डी में जैविक खेती करने वाले किसानों को जैविक कृषि उत्पाद के प्रमाणीकरण की सुविधा मिलेगी।
        मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में माँग से अधिक बिजली का उत्पादन हो रहा है। मध्यप्रदेश अब दिल्ली-बिहार को बिजली दे रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि समाज में नैतिक गुणों के विकास से सामाजिक बुराइयाँ दूर होंगी। कार्यक्रम को किसान-कल्याण और कृषि विकास मंत्री गौरीशंकर बिसेन ने भी संबोधित किया।
आम लोगों की सुनी समस्याएँ
    मुख्यमंत्री चौहान ने आम लोगों के बीच जाकर उनके आवेदन लिये और संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिये।
इस मौके पर स्वास्थ्य राज्य मंत्री  शरद जैन, सांसद राकेश सिंह, विधायक  प्रतिभा सिंह,  नंदनी मरावी,  तरुण भानोट, अशोक रोहाणी,  सुशील तिवारी, महापौर प्रभात साहू और जिला पंचायत अध्यक्ष भारत सिंह यादव भी मौजूद थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com