ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
क्रेशर बस्ती के बच्चों को स्कूल भेजने का प्रदेश टुडे का प्रयास सराहनीय

MPNEWSLIVE : 17 जून , 2014 

भोपाल ।।  आप सभी का ये दायित्व है कि अपने बच्चों को अनिवार्य रूप से स्कूल भेजें। बच्चे पढ़ेंगे तभी वे आगे बढ़ेंगे। यह बात स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने कही। वे मंगलवार को भोपाल के अरेहड़ी ग्राम स्थित क्रेशर बस्ती के बच्चों और अभिभावकों को संबोधित कर रहे थे। राज्य शासन के सर्वशिक्षा अभियान के तहत स्कूल चलें अभियान से अपने सरोकार की कड़ी में सांध्य दैनिक प्रदेश टुडे ने बस्ती के 74 बच्चों को स्कूल भेजने तय किया है। यहाँ के बच्चों को समानांतर शिक्षा से जोड़ने के काम में अन्त्यज संस्था ने भी अभियान चलाया है। आयोजन बस्ती की शासकीय प्राथमिक शाला के प्रांगण में किया गया।

    अन्त्यज संस्था ने यहाँ दो बच्चों को शिक्षा देने से शुरू किया काम आज 200 बच्चों तक पहुँचा दिया है। इसी अभियान में सहभागी बना है प्रदेश टुडे ग्रुप।
    स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री  दीपक जोशी ने कहा कि अब प्रदेश में सर्वशिक्षा अभियान ने व्यापक स्तर पर काम शुरू किया है। जोशी ने अभिभावकों से कहा कि उनका ये कर्त्तव्य है कि वे अपने बच्चों को स्कूल जरूर भेजें। उन्होंने कहा कि बच्चों को यूनीफार्मकिताबें और मध्यान्ह भोजन नि:शुल्क दिया जाता है। उन्होंने क्रेशर बस्ती के लोगों से कहा कि अशिक्षित रहने से जो परेशानी उन्हें उठानी पड़ रही है यदि उनके बच्चे अशिक्षित रहे तो वही परेशानी इन बच्चों को भी उठानी पड़ सकती है।  जोशी ने अन्त्यज की संचालिका श्रीमती रजनी कल्याणी की प्रशंसा की। उन्होंने अपने स्वेच्छानुदान की 20 हजार की राशि अरहेड़ी प्राथमिक शाला के विकास के लिए स्वीकृत की। कार्यक्रम में बच्चों को बस्ते, किताबें और  गणवेश के लिए चेक भी वितरित किए किए।
 रजनी कल्याणी ने संस्था के उद्देश्य और प्रगति यात्रा के बारे में बताया। कार्यक्रम को राज्य शिक्षा केन्द्र की अपर मिशन संचालक अरुणा गुप्ताडीपीसी आर.के. पांडे और स्कूल प्राचार्य ने भी संबोधित किया। आभार प्रदर्शन प्रदेश टुडे के संपादक देवेश कल्याणी ने किया। इस अवसर पर प्रदेश टुडे के स्टेट हेड  सुनील शर्मास्टेट मार्केटिंग हेड जुनैद खान भी मौजूद थे। संचालन संजीव श्रीवास्तव ने किया। अंत में बच्चों को मिठाई वितरित की गई।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com