ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
शिक्षा विकास के नये द्वार खोलती हैं

MPNEWSLIVE : 17 जून , 2014 

भोपाल ।।  महिला-बाल विकास मंत्री माया सिंह ने कहा हैकि शिक्षा विकास के नए द्वार खोलती हैं और पूरी दुनिया से साक्षात्कार कराती है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने मध्यप्रदेश को स्कूल चलें हम अभियान के जरिए शिक्षित बनाने का संकल्प लिया है। स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन ने कहा कि अभियान को सफल बनाने के लिए 2 लाख प्रेरक बनाए गये हैं। स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि अगले पाँच साल में मध्यप्रदेश शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनेगा।

     मंत्रीगण नरेला विधानसभा क्षेत्र में स्कूल चलें हम अभियान की रैली को सम्बोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक विश्वास सारंग भी उपस्थित थे।
       महिला-बाल विकास मंत्री माया सिंह ने कहा कि अभियान के जरिये प्रदेश को ऐसा राज्य बनायेंगे ताकि प्रदेश का हर नागरिक गर्व से कह सके कि प्रत्येक परिवार का बच्चा स्कूल जाता है। उन्होंने कहा कि इसे जन अभियान बनाएं। बच्चों को पढ़ने स्कूल भेजें। सरकार उनकी शिक्षा में आने वाली हर रुकावट को दूर करेगी। इस अभियान के सफल होने से हमारा प्रदेश देश में शिक्षित, विकसित और स्वर्णिम राज्य के रूप में स्थापित होगा।
      स्कूल शिक्षा मंत्री पारस जैन ने कहा कि हर बच्चा स्कूल जाये, यह हम सबकी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा इसे एक जन-आंदोलन बनाएं और यह सुनिश्चित करें कि कोई भी बच्चा स्कूल जाने से वंचित न रहे। उन्होंने बताया कि सरकार ने उपहार योजना शुरू की है। इस योजना में समाज का कोई भी व्यक्ति स्कूल भवन बनाने के लिए जमीन देगा तो उस भवन का नामकरण उसकी इच्छानुसार किया जाएगा।
     स्कूल शिक्षा राज्य मंत्री दीपक जोशी ने कहा कि अभियान के जरिए हम उन बच्चों को स्कूल तक पहुँचायेंगे, जो बीच में ही पढ़ाई छोड़ देते हैं।

 


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com