ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
सड़क निर्माण निरीक्षण में नदारद अधिकारियों से जवाब-तलब

MPNEWSLIVE : 19 जून , 2014 

भोपाल ।।  गृह एवं जेल मंत्री बाबूलाल गौर ने आज साकेत नगर और बाग मुगालिया क्षेत्र की सड़कों के निरीक्षण के दौरान नदारद सीपीए के अधिकारियों को मौके से मोबाइल फोन पर चेतावनी भरे लहजे में कहा कि काम नहीं करोगे तो सस्पेंड हो जाओगे। गौर वार्ड 53 की साकेत नगर 9 ए,बी, अमराई बस्ती, अरविन्द विहार, ओमनगर झुग्गी बस्ती, सुरेन्द्र विहार और बाग सेवनियां के सब्जी मण्डी क्षेत्र का भ्रमण कर रहे थे।

     अरविन्द विहार एवं ओम नगर क्षेत्र की सड़क के अधूरे निर्माण कार्य पर नागरिकों ने जब मंत्री  गौर का ध्यान आकृष्ट करवाया तब उन्होंने निर्माण की वस्तु-स्थिति जानने के लिए सीपीए के अधिकारियों को तलब किया। शुरूआत में दौरे में साथ रहे सीपीए के अधिकारी सड़क निर्माण निरीक्षण के दौरान नदारद हो गए। इस पर गौर ने नाराजगी व्यक्त की और मौके से मोबाइल पर सीपीए के अधिकारी से बात कर कहा कि वह तुरंत क्षेत्र में पहुँचे और उन्हें बतायें कि सड़क का निर्माण क्यों नहीं हो रहा। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि लापरवाही और काम नहीं करने पर सस्पेंड कर दिए जाओगे। गौर ने बाग सेवनियां सब्जी मण्डी होते हुए अरविन्द विहार को जोड़ने वाली सड़क के निर्माण के लिए तुरंत काम शुरू करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सड़क ऐसी बनाई जाये जिस पर डिवाइडर हो ताकि आने-जाने वाले वाहन सुविधाजनक ढंग से चल सकें।
    गौर ने अमराई बस्ती में नर्मदा जल की सप्लाई, अवैध निर्माण और एक प्लाट पर दो लोगों के आवंटन की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों से कहा कि वे स्थानीय नागरिकों से चर्चा कर उनकी शिकायतों का निराकरण करें। अमराई बस्ती का विकास हाउसिंग बोर्ड द्वारा किया गया है। गौर ने साकेत नगर 9 बी सेक्टर में सड़क के अधूरे निर्माण कार्य को पूरा करने और मार्केट के पास नाली बनाने की बात भी कही। उन्होंने नई बस्ती के बस स्टेण्ड को विकसित करने और ओम नगर में नर्मदा पाइप लाईन द्वारा घर-घर कनेक्शन देने का कार्य एक सप्ताह में पूरा करने के निर्देश दिए। ओमनगर में खेल मैदान के विकास के लिए 25 हजार रुपये विधायक निधि से देने और सीवेज नालियों की तुरंत सफाई कराने के लिए कहा। गौर ने अरविन्द विहार में पुलिस की गश्त के प्वाइंट बनाकर नियमित गश्त के निर्देश दिए।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com