ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
त्यौहारों के दौरान साफ-सफाई और सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम रहेंगे - कलेक्टर वरवड़े

MPNEWSLIVE : 2 जुलाई , 2014 

भोपाल ।।  जुलाई और अगस्त माह में रमजानईद उल फितररक्षाबंधनजन्माष्टमी आदि त्यौहारों के मद्धेनजर आज कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में भोपाल जिले की शांति समिति की बैठक कलेक्टर निशांत वरवड़े की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में उप पुलिस महानिरीक्षक डी.श्रीनिवास वर्माएडीएम बी.एस.जोमादबसंत कुर्रे, एस.पी.साउथ  अंशुमान सिंह और एस.पी.उत्तर  अरविन्द सक्सेना और शांति समिति के सदस्य एवं अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

      बैठक में सदस्यों ने पिछले महिनों में हुए त्यौहारों के दौरान जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए माकूल इंतजामात की सराहना की और आने वाले त्यौहारों के दौरान इसी तरह के इंतजामात की उम्मीद जताई। समिति के सदस्यों ने नगर में विशेषकर पुराने शहर के बाजारों में सड़कों के फुटपाथों पर अतिक्रमण पर चिंता जाहिर की और इस संबंध में नगर निगम, जिला प्रशासन और स्थानीय नागरिकों के समन्वय से सड़कों और गलियों को अतिक्रमण मुक्त बनाने का सुझाव दिया। त्यौहारों के दौरान इन सड़कों और गलियों में भीड़भाड़ के मद्धेनजर जरूरी है कि अतिक्रमण नहीं रहे। समिति के सदस्यों ने नगर की सड़कों को पानी के लिए पाइप लाईन और टेलीफोन केबल आदि डालने के लिए खुदाई करके वापस सड़क नहीं बनाने की ओर ध्यान दिलाया। उन्होंने कहा कि सड़कों को पाइप लाइन आदि डालने के लिए जरूरत के मुताबिक खोदा जाए और काम करने के तुरंत बाद वापस सड़क का निर्माण भी‍किया जाये। कलेक्टर ने इस संबंध में आश्वस्त किया कि वह संबंधित विभागों के अधिकारियों को पाबंद करेंगे कि वे इन सुझावों को ध्यान में रखते हुए कार्रवाई करना सुनिश्चित करें।
       कलेक्टर  वरवड़े ने कहा कि आगामी माहों में आने वाले त्यौहारों के दौरान नगर में साफ सफाई की बेहतर व्यवस्था रहेगी। पानी और बिजली की आपूर्ति भी सुनिश्चित की जायेगी। उन्होंने कहा कि नगर निगम विद्युत विभाग और लोक निर्माण विभाग को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

 

 

                डीआईजी  डी.श्रीनिवास वर्मा ने त्यौहारों के दौरान सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम बनाए रखने की बात कही। उन्होंने कहा कि इसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों निर्देश दे दिए गए हैं।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com