ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
पेंशन प्रकरणों में तत्काल कार्रवाई के निर्देश

MPNEWSLIVE : 3 जुलाई , 2014 

भोपाल ।। मुख्य सचिव अंटोनी डिसा ने आज नागरिकों से साप्ताहिक भेंट के अंतर्गत आवेदन-पत्र प्राप्त किए और उनके निराकरण के लिए संबंधित अधिकारी को निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने 15 प्रकरण में निर्देश प्रदान किए। भोपाल निवासी सबरुन निशा ने पति के केंसर रोग और सागर जिले के खुशीराम मिश्रा ने भाई के किडनी रोग के उपचार के लिए आर्थिक सहायता का अनुरोध किया। मुख्य सचिव ने भोपाल और सागर कलेक्टर को प्रकरण में प्रतिवेदन देने के निर्देश दिए।

        सीहोर जिले के ज्ञानीचंद मालवीय ने सीमांकन की त्रुटि के संबंध में अवगत करवाया। मुख्य सचिव ने इस प्रकरण में कलेक्टर सीहोर को अनुविभागीय अधिकारी राजस्व द्वारा सीमांकन कार्य करवाने के निर्देश दिए। खरगोन के  .पीशर्माभोपाल के सुशील भार्गव और के.एनतिवारीसिवनी की इंदिरा नेमा और रायसेन की  अर्चना के पेंशन भुगतान में विलंब के मामलों में संबंधित अधिकारियों को अविलंब कार्रवाई के निर्देश दिए गए। जालौन उत्तर प्रदेश के निवासी नारायण कुशवाह के आवेदन में उनकी बहन विमला देवी की ससुराल भिंड नगर में असामयिक मृत्यु के संबंध में ध्यान आकर्षित किया गया। मुख्य सचिव ने प्रमुख सचिव गृह को आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिए। मुख्य सचिव ने इस प्रकरण के संबंध में कलेक्टर भिंड से भी चर्चा की। राजगढ़ जिले के अंतरसिंह की ग्राम पंचायत द्वारा अन्य अनियमितताओं की शिकायत पर मुख्य सचिव ने आयुक्त मनरेगा को एक माह में कार्यवाही लिये कहा। मंडला जिले के दमरीलाल ठाकुर के आवेदन-पत्र पर कलेक्टर मंडला को कार्रवाई करने को कहा गया। ठाकुर ने अपने आवेदन में कहा कि उसके पुत्र को गलत ढंग से आपराधिक प्रकरण में फंसाने के प्रयास किए जा रहे हैं। गुना जिले के नौ आवेदक द्वारा वन भूमि अधिकार के बावजूद इंदिरा आवास योजना में कुटीर स्वीकृत न किए जाने से अवगत करवाया गया। मुख्य सचिव डिसा ने इस प्रकरण में मुख्य कार्यपालन अधिकारीजिला पंचायत गुना को एक महीने में आवश्यक कदम उठाने के लिये कहा।

 


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com