ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मल्टी लेवल मॉनीटरिंग टूल का उपयोग करें

MPNEWSLIVE : 3 जुलाई , 2014 

भोपाल ।।  कमिश्नर-कलेक्टर नगरीय निकाय और पंचायत चुनाव के लिये बनाये गये मल्टी लेवल मॉनिटरिंग टूल का अधिकाधिक उपयोग करें। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने यह निर्देश आज वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से निर्वाचन की तैयारियों की समीक्षा में दिये। परशुराम ने कहा कि नगरीय निकाय और ग्राम पंचायत चुनाव की तैयारियाँ एक साथ करें। आज ग्वालियर, चम्बल एवं सागर संभाग के जिलों की समीक्षा की गई।

     परशुराम ने कहा कि जिन नई तहसील में नेटवर्क की समस्या है, वहाँ पुरानी तहसीलों में मतदाता सूची का कार्य पहले करवाया जाये। उन्होंने कहा कि जिन जिलों में जनपद पंचायत स्तर पर वेण्डर नहीं पहुँचे हैं, वहाँ तीन दिन में पहुँच जायेंगे। फोटोयुक्त मतदाता सूची के लिये अलग से मॉनिटरिंग टूल बनाया गया है। परशुराम ने कहा कि ईवीएम के ट्रेकिंग सिस्टम का टेस्ट कर लें। उन्होंने कहा कि जहाँ जरूरत हो, वहाँ ईवीएम स्टोरेज रूम की मरम्मत करवायें। इसके लिये बजट अतिशीघ्र भेजा जायेगा।
       राज्य निर्वाचन आयुक्त ने कहा कि मतदाता जागरूकता कार्यक्रम 'सेन्स'' के संबंध में कार्य-योजना बनाकर शीघ्र आयोग को भेजें और जिला स्तर पर इसका क्रियान्वयन भी करवायें। उन्होंने बताया कि नगरीय निकायों के लिये प्राधिकृत कर्मचारी और रजिस्ट्रीकरण अधिकारी के लिये किताबें भेजी जा चुकी हैं। पंचायतों के लिये भी अतिशीघ्र भेजी जा रही हैं। सीलिंग की सामग्री भी भेजी जा रही है। परशुराम ने कहा कि किसी भी जिले में कोई भी समस्या हो तो तुरंत उनके ध्यान में लाई जाये।
       सचिव राज्य निर्वाचन आयोग जी.पी. श्रीवास्तव ने बताया कि आगामी पंचायत निर्वाचन में सरपंच का चुनाव ईवीएम से करवाना है। उन्होंने कहा कि इसके लिये सभी तैयारियाँ समय पर सुनिश्चित करें। श्रीवास्तव ने बताया कि संभागवार मास्टर ट्रेनर्स की ट्रेनिंग का कार्यक्रम निर्धारित कर दिया गया है। निर्धारित दिनों में संभाग स्तर पर होने वाली ट्रेनिंग में आयोग द्वारा बनवाई गई फिल्म का प्रदर्शन भी करें।
    वीडियो कान्फ्रेंसिंग में ग्वालियर, चम्बल एवं सागर के कमिश्नर एवं जिलों के कलेक्टर से चर्चा हुई।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com