ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
सेना भर्ती चयन परीक्षा के लिए सेडमेप का नि:शुल्क प्रशिक्षण

MPNEWSLIVE : 19 जुलाई , 2014 

भोपाल ।। उद्यमिता विकास केन्द्र (सेडमेप) द्वारा मध्यप्रदेश के युवाओं के लिए सेना भर्ती चयन परीक्षा पूर्व पाँच दिवसीय नि:शुल्क प्रशिक्षण 26 जिलों में प्रशिक्षण केन्द्रों के माध्यम से प्रारम्भ किया गया है। वाणिज्य उद्योग और रोजगार विभाग द्वारा प्रायोजित यह प्रशिक्षण सेना भर्ती रैलियों में शारीरिक एवं मेडिकल परीक्षण में चयनित 4000 से अधिक युवाओं को कॉमन ऐन्ट्रेन्स परीक्षा पूर्व की तैयारी के लिए 23 जुलाई तक चलेगा।

      सेना भर्ती में विभिन्न पद के लिए आगामी 27 जुलाई को होने वाली लिखित परीक्षा पूर्व युवाओं को प्रतियोगी परीक्षाओं की बारीकियाँ एवं निर्धारित पाठ्यक्रम को दृष्टिगत रखते हुए सेडमेप द्वारा पाँच दिवसीय प्रशिक्षण की विशेष पाठ्य सामग्री तैयार की गई है। प्रशिक्षणार्थियों की जिज्ञासा का समाधान एवं व्यक्तिगत चर्चा, मॉक टेस्ट आदि के माध्यम से अधिकाधिक सफलता के लिए तैयारी करवाई जा रही है। प्रशिक्षण में सम्मिलित सेडमेप के प्रशिक्षकों को व्यावहारिक बारीकियाँ सिखाने के लिए सेना भर्ती कार्यालयों के अधिकारियों द्वारा विशेष प्रशिक्षण दिलाया गया है।

सेना भर्ती परीक्षाओं के पेटर्न पर आधारित अध्यापन के पश्चात प्रतिदिन प्रशिक्षणार्थियों की परीक्षा आयोजित कर समय प्रबंधन एवं नकारात्मक अंकों से बचने जैसे कई गुर सिखाए जा रहे हैं। प्रशिक्षणार्थियों के रात्रि विश्राम के लिए संबंधित जिला प्रशासन द्वारा व्यवस्थाएँ उपलब्ध करवाई गई हैं, ताकि रात्रिकालीन अभ्यास के माध्यम से प्रशिक्षण का अधिकाधिक लाभ दिया जा सके। सेना में भर्ती को तैयार प्रदेश के हजारों युवा यह प्रशिक्षण ले रहे हैं।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com