ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
उद्योगपतियों ने दिये नये निवेश प्रस्ताव

MPNEWSLIVE : 25 जुलाई , 2014 

भोपाल ।।  मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से आज मुम्बई में उद्योग जगत की प्रमुख हस्तियों ने भेंट कर मध्यप्रदेश में नये औद्योगिक निवेश के प्रस्ताव दिये। औद्योगिक विशेषज्ञों ने प्रदेश में औद्योगिक विकास की संभावनाओं से भी अवगत करवाया। उद्योगपतियों ने मध्यप्रदेश में औद्योगिक निवेश के परिदृश्य को सर्वाधिक उपयुक्त बताया।

       एस्सेल समूह के चेयरमेन सुभाष चन्द्रा ने शासन तथा उनकी कंपनी के संयुक्त तत्वाधान में स्मार्ट सिटी विथ थीम ऑफ नॉलेज तथा नगरीय निकायों में संसाधन उपलब्ध करवाने का प्रस्ताव दिया। रहेजा समूह के अध्यक्ष रवि रहेजा ने ऐसा आईटी पार्क विकसित किये जाने का प्रस्ताव दिया जिसमें लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा।
         वेलस्पन समूह के चेयरमेन एवं प्रबंध संचालक वी.के.गोयनका ने प्रदेश में बड़े टेक्सटाइल उद्योग समूह के प्रस्ताव के बारे में जानकारी दी। वरिष्ठ उद्योगपति एवं फोर्स मोटर्स प्रायवेट लिमिटेड के चेयरमेन डॉ. अभय फिरोदिया ने मध्यप्रदेश में बड़ा चेरिटेबिल अस्पताल खोलने की मंशा जाहिर की। महिन्द्रा एवं महिन्द्रा के संचालक श्री अरूण नंदा ने पीपीपी मोड में बंजर भूमि पर औद्योगिक केन्द्र विकसित करने का प्रस्ताव दिया। उन्होंने इजरायल पद्धति से प्रदेश की खेती में ड्रिप सिंचाई के उपयोग की बड़ी परियोजना पर शासन को विचार करने का सुझाव दिया।
      इससे पहले टाटा समूह के चेयरमेन सायरस मिस्त्री, रिलायंस समूह के प्रबंध संचालक सतीश शेठ, शापूजी पालनजी के मुख्य प्रबंध संचालक सापोर मिस्त्री, डी.बी.पॉवर लिमिटेड के  गिरीश अग्रवाल सहित अन्य बड़े औद्योगिक समूह ने भी प्रदेश में अनेक निवेश के प्रस्ताव पर चर्चा की।
       मुकुंद लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध संचालक सुकेतु शाह, जियोमिन इंडस्ट्रीज जबलपुर के सुधांशु देवा ने भी मुख्यमंत्री से भेंट की। मुख्यमंत्री से उद्योग जगत की इन हस्तियों की भेंट प्रात: से शुरू होकर देर शाम तक चलती रही।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com