ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
उद्योगपतियों की राय में मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास की व्यापक संभावनाएँ

MPNEWSLIVE : 29 जुलाई , 2014 

भोपाल ।।  देश के शीर्षस्थ उद्योग जगत का कहना है कि मध्यप्रदेश में औद्योगिक विकास की व्यापक संभावनाएँ हैं। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान में विजनरी एप्रोच के साथ मध्यप्रदेश को विकसित राज्य बनाने की दृढ़ इच्छा-शक्ति है। उद्योग जगत के प्रमुख बीती रात मुम्बई में सी.आई.आई. द्वारा आयोजित समागम में मध्य प्रदेश की औद्योगिक संभावनाओं पर अपने विचार प्रकट कर रहे थे।

        मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि पिछले सात-आठ वर्ष में प्रदेश की विकास दर डबल डिजिट में रहने के साथ इस वर्ष देश में सर्वाधिक 11 प्रतिशत से अधिक है। कृषि में भी प्रदेश ने 24.99 प्रतिशत विकास दर का देश में ही नहीं विश्व में रिकार्ड स्थापित किया है। उद्योग जगत को निवेश का खुला आमंत्रण देते हुए श्री चौहान ने कहा कि मध्य प्रदेश में पर्याप्त से अधिक बिजली, मानव संसाधन, बेहतर कानून व्यवस्था के साथ मैं भी हूँ। यहाँ निवेश करने वाले उद्योगपति निराश नहीं होंगे।
       चौहान ने कहा कि चम्बल के बीहड़ों में विकास की फसल लहलहाना चाहते हैं। प्रदेश में देश की ही नहीं दुनिया की सबसे अच्छी व्यवस्था लागू करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि अब देश में भी सकारात्मक माहौल है। भारत कुछ समय पहले हताशा, निराशा से भरा थका सा लग रहा था। आज आशा और उमंग से भरा है। देश में अच्छे दिनों की शुरूआत हो गयी है।
        उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिंया ने कहा कि मध्य प्रदेश में अच्छे और सुरक्षित निवेश की सभी विशिष्टताएँ हैं। कानून-व्यवस्था की बेहतर स्थिति, शांतिपूर्ण औद्योगिक वातावरण, उन्नत बुनियादी सुविधायें, विशाल भूमि, कुशल कारीगर, विकास की तेज गति, सुशासन और ऐसा सक्षम नेतृत्व है जो विकास को दिशा देता है। उन्होंने राज्य की दूरदर्शी नीतियों का उल्ल्लेख करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में निवेश सबसे अच्छा विकल्प है।
      मुख्य सचिव अन्टोनी डिसा ने प्रदेश के विकास के संबंध में प्रस्तुतिकरण दिया। उन्होंने राज्य के संसाधनों और निवेशकों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी दी। प्रमुख सचिव उद्योग
 मोहम्मद सुलेमान ने अतिथियों के स्वागत उद्बोधन में ग्लोबल समिट की संकल्पना पर प्रकाश डाला।
       सी.आई.आई. के अध्यक्ष आदि गोदरेज ने कहा कि कृषि में मध्यप्रदेश की प्रगति गिनीज बुक में दर्ज करवाने जैसी चमत्कारिक है। राज्य में संरचनात्मक तरीके के कार्य हो रहे हैं, यह उसका प्रमाण है। एस्सेल वर्ल्ड के अध्यक्ष सुभाष चन्द्रा ने कहा कि प्रदेश में सरकार का निवेशकों के साथ जीवंत संपर्क है। क्या कर सकते हैं क्या नहीं, स्पष्ट बता दिया जाता है। वीडियोकॉन के धूत ने कहा कि विगत दशक में प्रदेश की प्रगति जीवन के सभी क्षेत्रों में दिखायी देती है। उद्योगपति  सुधांशु देवा ने कहा कि प्रदेश में निवेशकों का दिल से स्वागत होता है। रिलायन्स के सतीश सेठ ने कहा कि प्रदेश के नेतृत्व में दृढ़ इच्छा-शक्ति तथा विकास का माद्दा है। यहाँ उद्योग जगत के लिये सकारात्मक माहौल है।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com