ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
प्रशासनिक अधिकारी जन-समस्याओं का करें उचित समाधान

MPNEWSLIVE :6 अगस्त , 2014 

भोपाल ।।  राज्यपाल राम नरेश यादव ने कहा है कि प्रशासनिक अधिकारियों से लोक सेवक के रूप में ईमानदारी से कार्य करने की अपेक्षा की जाती है। इन अपेक्षाओं पर खरा उतरने के लिए कठिन परिश्रम, लगन और दक्षता से काम करने की आवश्यकता है। राज्यपाल ने कहा कि जनहित का प्रत्येक निर्णय दृढ़तापूर्वक लें और उसका समयबद्ध क्रियान्वयन भी सुनिश्चित करें। राज्यपाल यादव आज राजभवन में भारतीय प्रशासनिक सेवा के राज्य संवर्ग के 2013 बैच के परिवीक्षाधीन अधिकारियों से भेंट कर रहे थे।

        इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख सचिव विनोद सेमवाल, विधि अधिकारी सी.सी. द्विवेदी, प्रशासन अकादमी की संयुक्त संचालक डॉ. प्रज्ञा अवस्थी और राजभवन के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
       राज्यपाल यादव ने परिवीक्षाधीन अधिकारियों से कहा कि वे अपने सामने आने वाली चुनौतियों का सामना सूझ-बूझ, संयम और धैर्य से करें। कमजोर और गरीबों के प्रति संवेदनशील होकर उनकी समस्याओं का उचित समाधान करने का प्रयास करें, तभी प्रदेश विकास पथ पर तेजी से अग्रसर हो सकेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास और प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि के लिए किये जा रहे कार्यों और शासकीय योजनाओं के क्रियान्वयन में प्रशासनिक अधिकारियों की भूमिका महत्वपूर्ण है।
      इस अवसर पर देश के विभिन्न प्रदेश के चयनित भारतीय प्रशासनिक सेवा के राज्य संवर्ग के 16 परिवीक्षाधीन अधिकारी उपस्थित थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com