ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मुख्यमंत्री चौहान भगवान महाकालेश्वर की सवारी में शामिल हुए

MPNEWSLIVE :12 अगस्त , 2014 

भोपाल ।।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज उज्जैन में सपत्नीक भादो मास में निकलने वाली भगवान महाकालेश्वर की पहली सवारी के पूजन में शामिल हुए। चौहान ने पूजन-अर्चन पश्चात् भगवान चंद्रमौलेश्वर को पालकी में विराजित कर काँधे पर रखकर आगे बढ़ाया।

मन्दिर परिसर से रवाना हुई पहली सवारी परम्परागत मार्ग से निकली। मार्ग के दोनों ओर मौजूद हजारों श्रद्धालु ने पुष्प वर्षा कर सवारी का स्वागत किया। सवारी में मुख्यमंत्री चौहान एवं उनकी पत्नी  साधना सिंह झाँझ बजाते एवं भगवान महाकाल का भजन-कीर्तन करते हुए रामघाट तक पैदल गये। रामघाट पर मुख्यमंत्री ने पुनः सपत्नीक पूजन कर पालकी को आगे रवाना किया।
सवारी मार्ग में मुख्यमंत्री के साथ सांसद डॉ. चिन्तामणि मालवीयविधायक डॉ.मोहन यादव और गणमान्य नागरिक उपस्थित थे।

भगवान महाकालेश्वर का पूजन अर्चन

इसके पहले मुख्यमंत्री  चौहान ने महाकालेश्वर मन्दिर में विधि-विधान से भगवान का अभिषेक एवं पूजन-अर्चन किया। पूजन के दौरान मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी  साधना सिंह भी मौजूद थीं। बाद में नन्दी गृह में मुख्यमंत्री का कलेक्टर एवं मन्दिर समिति के अध्यक्ष ने शॉलश्रीफल एवं महाकालेश्वर का चित्र भेंट कर सम्मान किया।

कम्प्यूटराइजेशन सुविधा का लोकार्पण

मुख्यमंत्री चौहान ने आज महाकाल प्रवचन हॉल में मंदिर प्रबंध समिति द्वारा संचालित धर्मशालाओं, दान एवं प्रसाद सुविधाओं के कम्प्यूटराइजेशन का लोकार्पण किया। मंदिर की वेबसाइट www.mahakaleshwar.nic.in के माध्यम से समिति द्वारा संचालित धर्मशालाओं की बुकिंग, मंदिर में कहीं से भी भेंट देने एवं घर पर प्रसाद प्राप्त करने की सुविधाओं का लाभ उठाया जा सकता है।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com