ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
कृष्णमय हो गया मुख्यमंत्री निवास परिसर

MPNEWSLIVE :19 अगस्त , 2014 

भोपाल ।। सर्वधर्म समभाव की परंपरा को आगे बढ़ाते हुये आज यहां मुख्यमंत्री निवास में श्रीकृष्ण जन्मोत्सव पारम्परिक उल्लास और उत्साह के साथ मनाया गया। सभी धर्मों के लोग मुख्यमंत्री निवास पहुँचे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने  धर्मपत्नी श्रीमती साधना सिंह के साथ भगवान श्रीकृष्ण की परंपरागत विधि-विधान से पूजा-अर्चना की। कृष्ण उपासना के भजनों से निकली भक्ति की अविरल धारा से मुख्यमंत्री निवास परिसर भक्ति रस में डूब गया।

मुख्यमंत्री  चौहान ने श्रद्धालुओं को जन्माष्टमी की शुभकामनाएँ देते हुये कहा कि भगवान श्रीकृष्ण से यही प्रार्थना है कि विश्व का कल्याण हो। सब सुखी और निरोग हों। श्री चौहान ने ''गीता'' के श्लोकों का उल्लेख करते हुये कहा कि भारतीय संस्कृति विशाल और समावेशी संस्कृति है। यह संस्कृति सारी दुनिया को एक परिवार मानती है। छोटी सोच रखने वालों का कोई स्थान नहीं है। उन्होंने श्रद्धालुओं से कहा कि जन्माष्टमी के अवसर पर सतमार्ग पर चलते हुये देश-प्रदेश के कल्याण के लिये कार्य करने का संकल्प लें।  चौहान ने कहा कि कृष्ण जन्माष्टमी आनंद और उत्सव का अवसर है। धर्म की रक्षा, अधर्म के नाश और पापियों के विनाश के लिये आज के दिन भगवान श्रीकृष्ण ने जन्म लिया था।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री  चौहान ने धर्मगुरू महंत  चन्द्रमादास त्यागी, बिशप लियो कार्नेलियो, ज्ञानी दिलीप सिंह और भंते शाक्य पुत्र का स्वागत किया और उनका आशीर्वाद लिया।
कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री  कैलाश जोशी, भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष  प्रभात झा, मध्यप्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष  उपमा राय, बाल आयोग की अध्यक्ष  ऊषा चतुर्वेदी, विधायकसुरेन्द्र नाथ सिंह, पूर्व सांसद कैलाश सारंग, कृषि विपणन संघ के पूर्व अध्यक्ष  रामकिशन चौहान, म.प्र. समाज कल्याण बोर्ड की पूर्व अध्यक्ष सरिता देशपांडे, गौ-सेवा संवर्धन बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष  शिव चौबे और बड़ी संख्या में धर्मप्रेमी श्रद्धालु उपस्थित थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com