ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
एमीरेट्स एयरलाइन के साथ हुआ एम.ओ.यू.

MPNEWSLIVE :21 अगस्त , 2014 

भोपाल ।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की तीन दिवसीय दुबई यात्रा के पहले दिन आज सुबह उन्होंने दुबई के प्रसिद्ध एमीरेट्स ग्रुप के डिवीजनल सीनियर वाइस प्रेसीडेंट अदनान काजिम से मुलाकात की। यह मुलाकात मुख्यमंत्री और  काजिम के बीच ही थी। चौहान ने इसके बाद दुबई सिविल एविएशन अथारिटी के प्रेसीडेंट  शेख अहमद बिन सैयद अल मख्तूम के साथ भेंट की।

      आज दुबई में मध्यप्रदेश और एमीरेट्स एयरलाइन के मध्य एक एमओयू (करारनामा) हस्ताक्षरित हुआ। करारनामे के अनुसार एमीरेट्स मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद करेगा। लंदन (इंग्लेंड) के हीथ्रो एयरपोर्ट के बाद सबसे ज्यादा यात्री दुबई एयरपोर्ट पर ही आते हैं। एमीरेट्स के पास उन यात्रियों को सुविधाएँ उपलब्ध करवाने की व्यवस्था है। लिहाजा एमीरेट्स मध्यप्रदेश में पर्यटन को बढ़ाने में काफी सहायक हो सकता है। एमीरेट्स ग्रुप ने बताया कि वह अपनी इन-फ्लाइट्स में मध्यप्रदेश में इस वर्ष होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के विज्ञापन लगायेगा। एमीरेट्स फाउण्डेशन मध्यप्रदेश के कौशल विकास प्रशिक्षण संस्थानों में भी सहभागी और सहयोगी बनेगा।
    इस अवसर पर नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री कैलाश विजयवर्गीय, उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री उमाशंकर गुप्ता और उद्योग मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया उपस्थित थे।
    उल्लेखनीय है कि एमीरेट्स एयरलाइन की सेवाएँ दुबई स्थित इसके हब से 80 देश के 142 शहर में दी जा रही हैं। एमीरेट्स ग्रुप 6 महाद्वीप में कार्य करता है और लगभग 160 देश के 75 हजार कर्मचारी इसमें कार्यरत हैं। दुबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट से हर रोज प्रति 70 सेकंड में एक हवाई जहाज उड़ान भरता है या लेण्ड करता है।
   इसके बाद दुबई वर्ल्ड ट्रेड सेंटर द्वारा मुख्यमंत्री और उनके साथ गये प्रतिनिधि-मंडल के सामने एक प्रेजेंटेशन दिया गया। एमीरेट्स के अधिकारियों द्वारा मुख्यमंत्री सहित सभी मेहमानों को अपने मुख्यालय का भ्रमण करवाया गया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com