ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
पर्यटन, खाद्य प्र-संस्करण, नवकरणीय ऊर्जा और अधोसंरचना विकास में निवेश के प्रस्ताव मिले

MPNEWSLIVE :21 अगस्त , 2014 

भोपाल ।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने दुबई प्रवास के दौरान बुधवार की शाम को इन्टरएक्टिव सेशन को सम्बोधित किया। चौहान ने सेशन के मुख्य वक्ता के रूप में मध्यप्रदेश में निवेशकों को आमंत्रित करने के साथ ही मध्यप्रदेश की औद्योगिक संभावनाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला। सेशन के दौरान मुख्यमंत्री चौहान से हुई चर्चा में पर्यटन, खाद्य प्र-संस्करण, नवकरणीय ऊर्जा और अधोसंरचना विकास के क्षेत्र में निवेश संबंधी अनेक प्रस्ताव प्राप्त हुए।

     सेशन में उपस्थित निवेशकों ने मध्यप्रदेश में निवेश के प्रति भारी उत्साह दिखाया। लगभग सभी ने मुख्यमंत्री को इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में शामिल होने के प्रति आश्वस्त किया।

      दुबई के हॉटेल क्राउन प्लाजा में चौहान ने दुबई के ख्यात उद्योगपतियों, निवेशकों और गणमान्य नागरिकों की भारी उपस्थिति में इंदौर में अक्टूबर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की जानकारी दी। चौहान ने अपने कार्यकाल के दौरान मध्यप्रदेश में खासतौर से अधोसंरचना विकास और खेती के क्षेत्र में प्राप्त चमत्कारिक उपलब्धियों की जानकारी दी। श्री चौहान ने अपेक्षा व्यक्त की कि ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट प्रदेश को औद्योगिक दृष्टि से विकसित करने और प्रदेश के युवाओं को रोजगार दिलाने की दृष्टि से महत्वपूर्ण प्रमाणित होगी। श्री चौहान ने प्रदेश की करप्शन के विरूद्ध जीरो टालरेंस पॉलिसी, उद्योग मित्र नीतियों, मानव संसाधन, अपेक्षाकृत सस्ती श्रम शक्ति, कौशल विकास के प्रयासों आदि का हवाला देते हुए निवेशकों को प्रदेश में निवेश के लिये आमंत्रित किया।

      उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने भी निवेशकों को सम्बोधित किया। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि देश अथवा विदेश में कहीं से भी कोई निवेशक मध्यप्रदेश में निवेश का इच्छुक है तो एक क्लिक पर उसे जमीन का पूरा ब्यौरा वेब पोर्टल पर ऑनलाइन उपलब्ध हो जायेगा।

      प्रारंभ में इंडियन बिजनेस प्रमोशन काउंसिल के सेकेट्री जनरल श्री नवीन कपूर ने मुख्यमंत्री चौहान को पुष्प-गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। भारत और संयुक्त अरब अमीरात के राष्ट्रीय गान का गायन हुआ। काउंसिल के अध्यक्ष  ारस शाहदादपुरी ने स्वागत भाषण दिया। मध्यप्रदेश के प्रमुख सचिव उद्योग श्री मोहम्मद सुलेमान ने मध्यप्रदेश में निवेश के अवसरों संबंधी प्रेजेंटेशन दिया। काउंसिल के उपाध्यक्ष डॉ. जी.एस. वाजपेई ने आभार व्यक्त किया। इसके पहले अतिथियों ने स्मृति-चिन्हों का आदान-प्रदान किया। इन्टरएक्टिव सेशन का समापन रात्रि भोज के साथ हुआ।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com