ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मुख्यमंत्री चौहान की प्रधानमंत्री से मुलाकात

MPNEWSLIVE :4 सितम्बर  , 2014 

भोपाल ।। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से भेंट कर उनसे मध्यप्रदेश में 9-10 अक्टूबर को इंदौर में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2014 का उदघाटन करने का आमंत्रण दिया। वाणिज्यउद्योग एवं रोजगार मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया भी उनके साथ थीं।

      चौहान ने कहा कि इस समिट का उद्देश्य प्रदेश में पूँजी निवेश को आकर्षित करना तथा राज्य में औद्योगीकरण की अपार संभावनाओं से निवेशकों को अवगत करवाना है। ऐसे में प्रधानमंत्री की उपस्थिति और प्रेरणादायक सम्बोधन निवेशकों में उत्साह और आत्म-विश्वास का संचार करेगा, जो स्वर्णिम मध्यप्रदेश निर्माण में महत्वपूर्ण होगा।
       उल्लेखनीय है कि इस समिट में एडीएजी ग्रुप के प्रमुख अनिल अंबानी, एस्सार ग्रुप के  शशि रूइया, जे.के. टायर्स के मुखिया रघुपति सिंघानिया, वीडियोकान के श्री अनिरूद्ध धूत तथा अवंता समूह के गौतम थापर ने सम्मिलित होने की अपनी सहमति दी है। इसके अलावा लगभग 900 प्रतिनिधियों और 100 गणमान्य व्यक्तियों ने इस समिट में विशेष अतिथि के रूप में सम्मिलित होने की सहमति दी है। अब तक 11 देश ने समिट में शामिल होने की सहमति दी है, इनमें आस्ट्रेलिया, जापान, मेक्सिको, साउथ अफ्रीका और कनाडा शामिल है। इसके अलावा भी कुछ और देशों ने आयोजन में अपनी सहभागिता की सहमति भेजी है।

      प्रदेश में समिट के आयोजन की तैयारियाँ पूरी तेजी पर है। प्रमुख सचिव उद्योग और वाणिज्य सभी सहायक एजेंसियों के साथ प्रतिदिन समीक्षा कर रहे हैं मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री की जन-धन योजना का प्रदेश में तेजी से क्रियान्वयन तथा 26 जनवरी 2015 तक हर परिवार का खाता अनिवार्यतः खुलवाने और राष्ट्रीय स्वच्छता अभियान को सर्वोच्च प्राथमिकता से लागू करने की कटिबद्धता व्यक्त की। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने प्रधानमंत्री को कामयाब जापान यात्रा पर हार्दिक बधाई भी दी।

 

 

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com