ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
रीवा बनेगा सर्व-सुविधायुक्त नगर

MPNEWSLIVE :13 सितम्बर , 2014 

भोपाल ।। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रीवा को सर्व-सुविधायुक्त आधुनिक शहर बनाया जायेगा। चौहान आज रीवा में जिला-स्तरीय अंत्योदय मेले को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने 258 करोड़ लागत के विकास एवं निर्माण कार्यों का शिलान्यास और भूमि-पूजन किया। मुख्यमंत्री ने शासकीय योजनाओं के 4 लाख 58 हजार हितग्राही को 58 करोड़ 20 लाख के हित-लाभ भी वितरित किये। इस अवसर पर ऊर्जा एवं जनसंपर्क मंत्री राजेन्द्र शुक्ल और वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार भी उपस्थित थे।

     मुख्यमंत्री ने कहा कि रीवा से सीधी-सिंगरौली तक औद्योगिक कॉरीडोर विकसित किया जायेगा। बाणसागर के पानी से रीवा में गेहूँ का उत्पादन बढ़ा है। यह जिला अब प्रदेश के दूसरे हिस्सों को गेहूँ देने में सफल हो गया है। जिले में सभी फसलों को बढ़ावा देकर कृषि क्षेत्र में और अधिक समृद्ध बनाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 25 सितम्बर से होने वाले कृषि महोत्सव को पूरी गंभीरता से सफल बनाया जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि रीवा जिले के गुढ़ में विश्व का सबसे बड़ा सौर ऊर्जा संयंत्र लगेगा।

       चौहान ने राज्य सरकार द्वारा शिक्षा, खाद्य सुरक्षा, उद्योग तथा अन्य विभिन्न क्षेत्र में विकास के लिये जारी योजनाओं की विस्तार से चर्चा करते हुए लोगों से उनका पूरा लाभ लेने का आव्हान किया। चौहान ने नगर में पिछले दिनों हुई आपराधिक घटना पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए पुलिस एवं जिला प्रशासन को आपराधिक तत्वों से कठोरता से निपटने का निर्देश दिया। उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया कि अपराधियों के विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जायेगी।

      इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने जनसंपर्क विभाग द्वारा लगाई गई विकास प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

      ऊर्जा एवं जनसंपर्क मंत्री  राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि जिले में नहरों और सड़कों का जाल बिछ गया है। व्हाइट टाइगर सफारी का काम पूर्णता की ओर है। उन्होंने जिले में होने वाले अन्य विकास कार्यों की भी विस्तार से चर्चा की।

        वन मंत्री डॉ. गौरीशंकर शेजवार ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में समाज के हर वर्ग के कल्याण के लिये ठोस कार्यक्रम लागू किये गये हैं। उन्होंने जन-प्रतिनिधियों से आग्रह किया कि वे सभी पात्र हितग्राही को इन योजनाओं का लाभ लेने में पूरी मदद करें।

      कार्यक्रम में सांसद  जनार्दन मिश्रा, जिला पंचायत अध्यक्ष माया सिंह, विधायक गिरीश गौतम, रमाकांत तिवारी, दिव्यराज सिंह, अभय मिश्रा तथा अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com