ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मुख्यमंत्री चौहान द्वारा इन्दौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियों की समीक्षा

MPNEWSLIVE :29 सितम्बर , 2014 

भोपाल ।। मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान ने आज ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर, इंदौर में ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट-2014 की तैयारियों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री के साथ उद्योग मंत्री  यशोधरा राजे सिंधिया भी थीं।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि समिट के आयोजन से विश्व-स्तर पर मध्यप्रदेश की पहचान बन रही है। समिट की देश में ही नहीं वरन विश्व-स्तर पर भी चर्चाएँ हो रही हैं। उन्होंने बताया कि भोपाल में आज आस्ट्रेलिया के हाई कमिश्नर ने मुलाकात कर प्रदेश में डेयरी उद्योग में निवेश की संभावनाओं के संबंध में चर्चा की। कनाडा से भी समिट के पूर्वदौरे का प्रस्ताव आया है। इस प्रकार पूरा विश्व हमारी ओर संभावनाओं की दृष्टि से देख रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश असीम संभावनाओं का प्रदेश है। प्रकृति ने अपनी अनमोल संपदा से हमें परिपूर्ण किया है। प्रदेश की आर्थिक रेटिंग भी ए ग्रेड में है। उन्होंने कहा कि निवेशकों को प्रदेश के विकास से जोड़ेंगे और प्रदेश की जनता को भी विकास में सहभागी बनायेंगे।

     मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि समिट देश में ही नहीं वरन पूरे मध्यप्रदेश के उद्योगपतियों को भी अन्य देशों में व्यापक बाजार उपलब्ध करवायेगी। इस ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट में सात से अधिक देश अपने प्रेजेन्टेशन देंगे। ये देश मध्यप्रदेश में निवेश की संभावनाओं तथा अपने देशों में निवेश की संभावनाओं पर अपना दृष्टिकोण रखेंगे। अभी तक 3000से अधिक डेलीगे अपना पंजीयन करा चुके हैं और 250 से अधिक डेलीगेट् के आवेदन लंबित हैं। मुख्यमंत्री  ौहान ने कहा कि समिट विश्व-स्तर की होना चाहिये। आने वाले सभी डेलीगेट् को हर तरह से बेहतर माहौल मिले।

       इसके पूर्व मुख्यमंत्री  चौहान ने एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के अक्टूबर के आगमन की तैयारियों का जायजा लिया। पुराना एयरपोर्ट के बाहर कॉरिडोर का निरीक्षण किया। एयरपोर्ट से एमआर-10 से होते हुए ब्रिलिएंट कन्वेंशन सेंटर तक के मार्ग का निरीक्षण किया और निर्देश दिये कि मार्ग के दोनों ओर सभी व्यवस्थाएँ चाक-चौबंद हों। आकर्षक होर्डिंग लगे जिनमें मध्यप्रदेश के पर्यटनउद्योगसंस्कृतिकृषि एवं प्राकृतिक विषय अंकित हों।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com