ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
घर के पास गढ्ढों में जमा पानी को हटवाये

MPNEWSLIVE : 22 अक्टूबर, 2014 

भोपाल ।। डेंगू की वजह, ठहरे पानी में उत्पन्न मच्छर के अंडे और लार्वा हैं। इन्हें नष्ट करने में नागरिकों की भागीदारी बढ़ाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के प्रयासों में भोपाल नगर निगम के अधिकारी, कर्मचारी सक्रिय सहयोग दे रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जनता से अनुरोध किया है कि वे स्वयं पुराने टायरों, गमलों, टंकियों, कूलरों आदि का ठहरा पानी सुखाने और बदलने के साथ ही घर के आसपास गढ्ढों में जमा पानी को निकलवाने में भी सहयोग करें। इसके लिए नगर निगम के जोनल ऑफिस और अधिकारी को सूचित करें। नगर निगम, भोपाल द्वारा तत्काल इसका समाधान करवाया जाएगा।

5 हजार परिवार तक पहुँचा अमला

भोपाल के कोलार रोड और लगे हुए मोहल्लों में आज 500 से अधिक अधिकारी-कर्मचारियों ने लगभग 5 हजार घर तक जाकर डेंगू से बचाव का संदेश दिया। नागरिक अब खुद बीमारी से बचने के उपायों पर अमल कर रहे हैं। इस क्षेत्र से केवल एक रोगी का रक्त नमूना पॉजीटिव पाया गया। नियंत्रण के यह प्रयास काफी सफल हो रहे हैं।

 


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com