ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
ग्‍वालियर में सेना भर्ती रैली के दौरान, पथराव, आगजनी, कई घायल

MPNEWSLIVE : 12 नवम्बर, 2014 

भोपाल ।। यहां मेला मैदान पर आयोजित सेना भर्ती रैली के दौरान उम्‍मीदवारों और सैन्‍य अधिकारियों के बीच व्‍यवस्‍था को लेकर विवाद हो गया। इसके बाद भर्ती रैली में आए युवाओं ने ताेड़फोड़ और आगजनी और पथराव किया। लाठीचार्ज में एक दर्जन से अधिक युवा घायल हो गए। घायलों में सेना के जवान भी शामिल हैं।हंगामे के बाद भर्ती प्रक्रिया स्‍थगित कर दी गई है। कलेक्‍टर और एसपी मौके पर पहुंच गए हैं।

जानकारी के अनुसार मंगलवार से शुरू हुई भर्ती रैली में भाग लेने करीब 6 हजार युवा विभिन्‍न हिस्‍सों से यहां पहुंचे हैं। रात को ही उम्‍मीदवारों और सैन्‍य अधिकारियों के बीच व्‍यवस्‍था को लेकर विवाद हुआ था। आज सुबह भी यही स्थिति बनी।
बताया जाता है कि आक्रोशित युवाओं ने इसके बाद विवाद कर तोड़फोड़ शुरू कर दी। इस दौरान एक दर्जन से अधिक वाहन और दो बसों में आग लगा दी गई। साथ ही मेला मैदान के आसपास दुकानों में भी तोड़फोड़ की गई।
प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार युवाओं को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया गया, इसके बाद भड़के युवाओं ने तोड़फोड़ की। बड़ी संख्‍या में युवा स्‍टेशन भी पहुंच गए और वहां लगे ठेलों, दुकानों और स्‍टालों पर तोड़फोड़ के साथ कांच फोड़ दिए गए।
हंगामे और तोड़फोड़ को देख बड़ी संख्‍या में पुलिस बल भी बुला लिया गया है। तोड़फोड़ को देखकर आसपास की दुकानें भी बंद हो गई। क्षेत्र में अफरातफरी का माहौल है।प्रमुख बाजार भी बंद कर दिए गए हैं । हंगामे के कारण स्‍टेशन क्षेत्र में भी अफरातफरी का माहौल देखा जा रहा है।
हंगामे के दौरान एक फोटोग्राफर की गाड़ी भी फूंक दी गई है। 108 एंबुलेंस पर भी पथराव किया गया। बताया जाता है मामले को निय‍ंत्रित करने के लिए पुलिस ने हवाई फायरिंग के साथ आंसू गैस के गोले भी छोड़े।
कई पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं।
शहर के गोला मंदिर चौराहे पर भी उपद्रव की जानकारी मिली है। इस दौरान करीब एक दर्जन बसों और कार के कांच तोड़ दिए गए।हालातों पर काबू पाने के लिए बाहरी जिलों से पुलिस बल बुलाया गया है।
कमिश्‍नर केके खरे और आईजी आदर्श कटियार के साथ कलेक्‍टर पी नरहर‍ि और पुलिस अ‍धिकारियों ने मौके का मुआयना किया। कलेक्‍टर ने बताया कि करीब 8 युवक घायल हुए हैं। इनका जेएएच अस्‍पताल में उपचार कराया गया है। सेना अधिकारियों से चर्चा के बाद भर्ती रैली की अगली तारीख तय की जाएगी। वहीं मुरैना स्‍टेशन पर एक रेलगाड़ी में पथराव की जानकारी भ्‍ाी मिली है। युवाओं को उनके गंतव्‍य भेजे जाने के प्रबंध किए जा रहे हैं।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com