ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
ग्वालियर में सेना में भर्ती होने आए युवकों ने मचाया उपद्रव

MPNEWSLIVE : 13 नवम्बर, 2014 

भोपाल ।। सेना में भर्ती होने के लिए आए भिंड व मुरैना के युवकों ने मेला ग्राउंड व रेसकोर्स रोड पर जमकर उपद्रव किया। बस कार, ट्रैक्टर-ट्रॉली पीसीआर वैन व एक दर्जन के लगभग बाइक्स सहित 30 के लगभग वाहनों में आग लगा दी। 100 के लगभग वाहनों के कांच फोड़ दिए। एटीएम में तोड़फोड़ की और लूटने का प्रयास किया। कई पुलिस अधिकारियों को घेरकर पीटा। आर्मी व पुलिस अधिकारियों ने भागते हुए हवा में गोलियां चलाकर जान बचाई। उपद्रवियों को खदेड़ने के लिए अनगिनत अश्रु गैस के गोले छोड़े गए और जमकर लाठियां भांजी गई।

 
उपद्रवियों ने सीएसपी की जिप्सी को पलटकर आग लगा दी। 7 घंटे तक सड़क पर हिंसक भीड़ उपद्रव करती रही। इसमें 15 के लगभग पुलिस अधिकारी व जवान घायल हो गए। भर्ती स्थल पर मची भगदड़ में 7 युवक घायल हुए हैं। उपद्रवियों ने रेलवे स्टेशन पर भी जमकर हंगामा किया। भारी संख्या में पुलिस बल बुलाने पर हालात काबू में आए। उपद्रव का कारण भगदड़ में दो युवकों के मरने की अफवाह बनी, जिससे भीड़ हिंसा पर उतर आई।
सेना की भर्ती रैली के पहले दिन भिंड, मुरैना सहित 13 जिलों के युवाओं को ट्रेडमेन पदों की भर्ती के लिए बुलाया गया था। 10 हजार से अधिक युवकों के आने की संभावना पहले से थी। लेकिन अनुमान से करीब दोगुने यानी 20 हजार के लगभग प्रतिभागी आ गए। बुधवार तड़के 3 बजे से भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई। 4 बजे के लगभग भर्ती स्थल पर माहौल गरमाना शुरू हो गया था। 4.15 बजे के लगभग भर्ती स्थल पर अव्यवस्थाओं के कारण भगदड़ मच गई।
2 युवकों की मौत की अफवाह से भड़का आक्रोश
सबसे पहले मुरैना के एक युवक ने भीड़ में बताया कि भर्ती कैंसिल हो गई है। इस खबर से अफरा-तफरी मचने से भगदड़ हो गई। इसमें 7 के लगभग युवक घायल हो गए। तभी किसी ने अफवाह फैला दी कि 2 युवकों की मौत हो गई। मौत की खबर फैलते ही आक्रोश भड़क उठा।
आर्मी के अधिकारियों ने हवा में गोली चलाकर बचाई जान
आर्मी के जवान व अधिकारी मौजूद पुलिस बल की मदद से युवकों की हिंसक होती भीड़ को काबू में करने के लिए हवा में गोलियां चलाते हुए भागे। जवानों ने भीड़ पर सीधे भी हथियार ताने, लेकिन युवकों ने इसकी परवाह नहीं की।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com