ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
प्रधानमंत्री जन-धन योजना पर अमल में उज्जैन जिला सबसे आगे

MPNEWSLIVE : 15 नवम्बर, 2014 

भोपाल ।। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के महत्‍वाकांक्षी कार्यक्रम जन-धन योजना के क्रियान्वयन में राज्‍य का उज्जैन जिला सबसे आगे रहा है। इस जिले में निवासरत समस्त परिवार को बैंकों से जोड़ा जा चुका है। इस योजना में 26 जनवरी 2015 तक खाते खोले जाना हैं।

 उज्जैन जिले में स्थानीय प्रशासन एवं सभी बैंक के संयुक्त सहयोग से जिले में रहने वाले 3 लाख 95 हजार 101 परिवार को पिछले 3 माह के दौरान बैंकों से जोड़ा गया। इसके पूर्व जिले में 2 लाख 74 हजार 299 परिवार के बैंक थे।
अभियान के दौरान बैंकों द्वारा एक लाख 20 हजार 802 खाते खोले गये। अब उज्जैन जिले का कोई भी परिवार ऐसा नहीं है, जिसका बैंक खाता नहीं खुला हो।
जन-धन योजना के क्रियान्वयन के कार्य को सर्वप्रथम पूर्ण कर प्रदेश में प्रथम रहने पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने उज्जैन जिला कलेक्टर कविन्द्र कियावत और अग्रणी जिला प्रबंधक बेंक ऑफ इण्डिया बी.एम. जौहरी को बधाई दी है।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com