ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मध्यप्रदेश के 135 निकायों में आज थम जाएगा चुनावी शोर

MPNEWSLIVE : 26 नवम्बर, 2014 

भोपाल ।। प्रदेश के 135 निकायों में बुधवार शाम 5 बजते ही चुनावी शोर समाप्त हो जाएगा। इन निकायों में 28 नवंबर को सुबह 7 बजे से मतदान होना है। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर. परशुराम ने बताया कि स्थानीय निकाय चुनावों में मतदान दिवस के 48 घंटा पूर्व प्रचार बंद करने का नियम है।

 प्रत्याशी और उनके समर्थक इसके बाद डोर टू डोर अभियान चला सकते हैं। पहले चरण्ा में 9 नगर निगम, 26 नगर पालिका और 100 नगर परिषद में मतदान होगा। इस चरण में 2534 वार्ड के 5573 मतदान केंद्र में मतदान होगा।
 पहले चरण में कुल 44 लाख 3 हजार 785 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे। इनमें से 23 लाख 22 हजार 255 पुरुष, 20 लाख 81 हजार 319 महिला और 211 अन्य मतदाता हैं। पहले चरण के मतदान की मतगणना 4 दिसंबर को होगी। इस दौरान नगर निगम क्षेत्र ग्वालियर, सागर, सतना, रीवा, सिंगरौली, खंडवा, बुरहानपुर, रतलाम और देवास के परिणाम आएंगे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com