ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
दूसरे चरण के चुनाव में 143 निकायों में मतदान शुरू

MPNEWSLIVE : 2 दिसम्बर, 2014 

भोपाल ।। नगरीय निकाय चुनाव के दूसरे दौर में 143 निकायों में मंगलवार सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हो गया। चुनावी मैदान में मेयर के 7, अध्यक्ष के 732 और पार्षद के 9178 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। इस दौरान कटनी नगर निगम सहित 38 नगर पालिका और 104 नगर परिषदों में मतदान शुरू हो गया है।

 चार और सात दिसंबर को पहले व दूसरे दौर के परिणाम घोषित किए जाएंगे। दूसरे चरण के लिए 2481 वार्ड में 3980 मतदान केंद्रों पर बल तैनाती हुई है। इस दौरान कुल 29 लाख 25 हजार 233 मतदाता वोट डाले जाएंगे।
 इसमें पुरूष मतदाता 15 लाख 29 हजार 647 और महिला मतदाता 13 लाख 95 हजार 442 हैं। अन्य मतदाताओं की संख्या 144 है। वहीं ग्वालियर के वार्ड नंबर 55 में स्थित मतदान केंद्र क्रमांक 746 में पुनर्मतदान कराया जा रहा है। यहां 28 नवंबर को उपद्रवियों ने ईवीएम को तोड़ दिया था।
इस मामले में 11 लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तारियां की गई हैं। राज्य निर्वाचन आयुक्त आर परशुराम ने बताया कि सभी मतदान केंद्रों पर सोमवार को ही मतदान दल पहुंचा दिए थे।
 गोटेगांव में एसएएफ तैनात
गोटेगांव में उपद्रव के हालात को देखते हुए यहां एसएएफ की एक कंपनी तैनात की गई है। गोटेगांव में रजिस्टर्ड 483 लायसेंसी हथियार में से 480 जमा कराए गए हैं। 11 लोगों को जिलाबदर किया गया है जबकि उपद्रव के प्रकरण में विधायक जालम सिंह पटेल और मोनू सिंह पटेल को छोड़कर 4 लोगों की गिरफ्तारी की गई है। पीएचक्यू की 3 क्विक रिस्पांस टीम सहित दो वज्र वाहन भी यहां तैनात किए गए हैं।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com