ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
बच्‍चों के हमले पर सम्‍मान समारोह में भावुक हुए सत्‍यार्थी

MPNEWSLIVE : 18 दिसम्बर, 2014 

भोपाल ।। वह ताकतें जो बच्चों के हाथों में किताबों की बजाय बंदूक थमाने का काम करती हैं, अब कमजोर हो रही हैं। यह आतंकी हमला उनके इसी डर की प्रतिक्रिया है। इन ताकतों को डर है कि अब उनकी कमजोरी के कारण लोगों में उनका आतंक कम हो जाएगा। पेशावर में आर्मी स्कूल पर हुए आतंकी हमलों पर कैलाश सत्यार्थी ने यह बात बुधवार को मुख्यमंत्री निवास में कही।

 सत्यार्थी को नोबल पुरस्कार मिलने पर मप्र सरकार द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस मौके पर सत्यार्थी ने कहा, मैं खुद को बहुत ही भावुक महसूस कर रहा हूं। जिस समय मेरा विदिशा में सम्मान और सत्कार हो रहा था, पेशावर में नन्हे मासूमों को गोलियों से भूना जा रहा था। शांति पुरस्कार की भी बौखलाहट लोगों में होगी, तभी बच्चों पर यह हमले हो रहे हैं। परमात्मा ऐसे लोगों को सद्बुद्धि दे। तो बढ़ जाता पद का मानगांधी के आदर्शों को फॉलो करने वाले सत्यार्थी कहते हैं, अहिंसा और सत्य पर राष्ट्रीय आंदोलन खड़ा करने वाले हमारे महात्मा गांधी का नाम 1932 से 1948 तक करीब 6 बार नोबल पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। मैं जब नॉर्वे के सिटी हॉल में पहुंचा, तो लगा काश! गांधी जी को यह पुरस्कार मिला होता, तो मेरे लिए इस पुरस्कार का महत्व और बढ़ जाता।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com