ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
उत्तर से आ रहीं सर्द हवा के असर से कड़ाके की ठंड

MPNEWSLIVE : 19 दिसम्बर, 2014 

भोपाल ।।  उत्तर से आ रहीं सर्द हवा के असर से राजधानी समेत पूरे प्रदेश में कड़ाके की ठंड का दौर जारी है। हालांकि बुधवार की रात तापमान में मामूली बढ़ोतरी दर्ज की गई, पर सर्दी से राहत नहीं मिली। गुरुवार को दिन भर मौसम साफ बना रहा। लोग सर्दी से राहत के लिए गुनगुनी धूप सेंकते नजर आए।

मौसम विशेषज्ञों ने शुक्रवार को भोपाल समेत कुछ संभागों के जिलों में शीतलहर चलने की आशंका जताई है। राजधानी में बुधवार रात न्यूनतम तापमान 7.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यह सामान्य से 4 डिग्री कम था। एक दिन पहले न्यूनतम तापमान 6.5 डिग्री दर्ज हुआ था।
तीन दिन बाद पारा 21 डिग्री से ऊपर राजधानी में गुरुवार को तीन दिन बाद अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस से ऊपर गया। गुरुवार को अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। यह सामान्य से 5 डिग्री कम था। बुधवार को अधिकतम तापमान 19.4 डिग्री दर्ज हुआ था। बुधवार को अधिकतम तापमान 19.6 व मंगलवार को तापमान 20.1 डिग्री दर्ज किया गया।
पचमढ़ी में गजब मौसमइस समय पचमढ़ी का मौसम अजब-गजब बना हुआ है। दिन और रात के तापमान में खासा अंतर है। बुधवार रात न्यूनतम तापमान 0.4 डिग्री दर्ज हुआ। यह सामान्य से 7 डिग्री कम था। जबकि गुरुवार को अधिकतम तापमान 25.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com