ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
चौक बाजार को 5 करोड़ की लागत से हेरिटेज लुक देंगे

MPNEWSLIVE : 26 दिसम्बर, 2014 

भोपाल ।। चौक बाजार को 5 करोड़ की लागत से हेरिटेज लुक दिया जाएगा। सड़कों पर डामर की जगह टाइल्स बिछाई जाएगी ।बिजली के तारों और सीवेज लाइनों को अंडरग्राउंड किया जाएगा ।

यह घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को चौक बाजार में आयोजित सभा में की। उन्होंने कहा कि बाजार में बैठने के लिए बैंचें लगाई जाएंगी। सभी दुकानों को एक ही कलर किया जाएगा । पार्किंग की समस्या दूर करने के लिए मल्टीलेवल पार्किंग बनाई जाएगी।
आवागमन में होगी सुविधा
चौहान ने कहा कि छोटा तालाब स्थित काली मंदिर से रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 6 तक फ्लायओवर बनाया जाएगा । इसके लिए अधिकारियों को डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट (डीपीआर) तैयार करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके बनने से लोगों को आवागमन में आसानी हो ।
चौक बाजार में राहगीरी
मुख्यमंत्री ने कहा कि चौक बाजार में बोट क्लब की तर्ज पर राहगीरी का आयोजन किया जाए। गीत-संगीत के कार्यक्रम हों, जिससे आसपास के रहवासियों को आनन्द उठाने का मौका मिले। सभी लोग इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। 
10 करोड़ से संवरेंगी सड़कें
चौहान ने घोषणा की कि पुराने शहर के चौक व आसपास की सड़कों को दस करोड़ की लागत से संवारा जाएगा सीवेज का खुले में बहना बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह का चौक बाजार क्षेत्र में भव्य स्वागत किया गया। खुली गाड़ी में चौहान भवानी चौक से विभिन्न गलियों से होते हुए सुभाष चौक पहुंचे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com