ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
राष्ट्रीय रामायण मेले के समापन समारोह

MPNEWSLIVE : 2 जनवरी, 2015

भोपाल ।। राष्ट्रीय रामायण मेले के समापन समारोह में भक्तां की अपार श्रद्धा भीड़, सामूहिक सुन्दरकाण्ड से प्रारंभ हुई। मेला स्थल पर भारी संख्या में दर्षक एवं श्रोतागण उमड़ पडे। समापन समारोह में राजधानी के ग्राम्यांचल के रहवासी प्रमुख रूप से शामिल थे। गोस्वामी तुलसीदासकृत श्रीमद् रामचरित मानस के उत्तराकांड के प्रसंगों को प्रमुख विद्वानों विष्णुषरण बापू, षिवनन्दन महाराज महोबा, मानस किंकर चन्द्रषेखर महाराज - चित्रकूट, मानस सम्राट रामप्रिय सरन जी - झांसी, मानस सरस अयोद्धाप्रसाद तिवारी जी प्रवचनकर्ता थे। इस अवसर पर गायिका पुष्पलता शर्मा के भजनों पर तबला सम्राट बाबूलाल नागर व सारंगी पर संत निखिलेष्वर ने संगत दी।
    18वें वर्ष राष्ट्रीय रामायण मेला राजेन्द्र नगर धाम स्थित तुलसी उद्यान में सुबह प्रभात फेरी और योग प्राणायाम तत्पष्चात् प्रवचनों का कार्यक्रम रहा। राष्ट्रीय रामायण मेला स्थल पर पुस्तक मेला में गीता प्रेस व गायत्री परिवार के ग्रन्थों में लोगों ने जमकर खरीददारी की। आयोजन समिति ने स्वच्छ हरियाली प्रतिबद्धता के रूप में फलदार, फूलदार व औषधीय पौधों की भी व्यवस्था की थी। मेला प्रांगण पर झूले व सुस्वाद व्यंजनों का लुत्फ दर्षकों ने उठाया। 
   मेला आयोजक व सूत्रधार समाजसेवी उदयभानु सिंह ने संतों का सम्मान शाल व श्रीफल से किया।  समारोह समापन पष्चात महाप्रसाद वितरण हुआ।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com