ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
भागवत से राजनैतिक मुद्दों पर चर्चा नहीं : उमा भारती

MPNEWSLIVE : 17 जनवरी, 2015

भोपाल ।। मैं यहां संघ प्रमुख डॉ. मोहन भागवत को प्रणाम करने और गंगा के मुद्दे पर चर्चा करने आई थी।राजनैतिक मुददों पर कोई चर्चा नहीं की। साथ ही आप सभी को यह खुशखबरी देना चाहती हूं कि केन बेतवा लिंक की पब्लिक डीलिंग हो गई और यदि कोई अवरोध नहीं होगा तो प्रोजेक्ट सात साल में पूरा होगा, जिससे बुंदेलखंड के एक बड़े हिस्से में काफी पानी आ जाएगा। इससे बुंदेलखंड की समृद्धि का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा।

ये बात केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती ने यहां पत्रकारों से चर्चा में कही। वे संघ के चिंतन शिविर में भाग लेने सागर आई है।
सुश्री भारती ने बताया कि गुरुवार को उनकी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से नदी जोड़ो योजना के तहत केन बेेतवा प्रोजेक्ट व अन्य जल योजनाओं के संबंध में चर्चा हुई है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान ने बताया कि यूपीए शासन में मप्र के सिंचाई के कई प्रोजेक्ट लंबित हो गए थे, जिसे मैंने जल्द पूरा करने का आश्वासन दिया है। मेरे कहने पर वह कुछ अधिकारियों को यहां छोड़ गए हैं। मैंने अपने मंत्रालय के कर्मचारियों से वार्तालाप कराके मप्र के मुद्दे जल्द निपटाने के निर्देश दिए हैं। मैंने ऐसे चार प्रोजेक्ट बनाए हैं, जिससे 2060 तक पानी की समस्या दूर हो जाएगी। इसके अलावा एक चौथा लिंक शुरू होने वाला है, जिससे यमुना में पानी आएगा। यमुना फिर से अपने पुरातन रूप में लौटेगी। इसके लिए सुप्रीम कोर्ट का पूरा संरक्षण है।
मेरा सौभाग्य मुझे गंगा का काम मिला
जलसंसाधन मंत्री सुश्री भारती ने कहा कि मेरा सौभाग्य है कि मुझे दो बड़े काम मिले हैं। पहला यह कि एक गंगा की सफाई और दूसरा देश की नदियों को जोड़ने का काम है। इससे मैं पुरातन पीढ़ियों की सेवा करने के साथ ही नदियों की सेवा कर लोगों को स्वच्छ पानी उपलब्ध करा सकूंगी। गंगा को लेकर हमारा प्रस्ताव बना है, जिसकी वित्तीय मंजूरी मिल गई है। दो साल बाद हमारी समीक्षा होगी। 1986 से लेकर अभी तक के क्रियाकलापों को लेकर समीक्षा हो रही है। मेरे प्रोजेक्ट को पीएम ने भी मंजूरी दे दी है।
मप्र ने देश का आंगन सुधारा
 मैंने शिवराज से कहा आप सिंचाई की जितनी योजना मांगेंगे उतनी मिलेंगी, क्योंकि कृषि के मामले में मप्र ने देश का आंगन सुधारा है। यहां सूक्ष्मता के साथ तालाबों के रास्ते खोल दिए हैं। कृषि दर आगे बढ़ी। यह वह राज्य है जिसने कृषि के मामले में कीर्तिमान स्थापित किया है। मेरी सक्रियता दिल्ली में ज्यादा काफी है। उनसे मिलना नहीं होता तो मैं भोपाल नहीं आती। सीएम शिवराज सिंह मेरे बड़े भाई हैं। उन्होंने कहा कि मैं आज यहां संघ के एक व्यापक कार्यक्रम में शामिल होकर संघ प्रमुख को प्रणाम करने मप्र आई हूं, वह मेरे लिए भगवान जैसे हैं। मेरी संघ प्रमुख से गंगा के मामले में चर्चा हुई है। वह गंगा के मामले में ज्यादा रूचि दिखाते हैं। राजनैतिक मुददों पर कोई चर्चा नहीं की।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com