ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
नहीं बदलेंगी चार नगर निगमों में चुनाव की तारीखें

MPNEWSLIVE : 21 जनवरी, 2015

भोपाल ।। पंचायत चुनाव की तारीखें बदलने के बाद नगर निगम चुनाव कार्यक्रम में परिवर्तन की अटकलों पर राज्य निर्वाचन आयोग ने ब्रेक लगा दिया है। मंगलवार को भोपाल, इंदौर, जबलपुर और छिंदवाड़ा कलेक्टर्स को ईवीएम मशीनों की तैयारी (कमीशनिंग) के निर्देश जारी कर दिए गए हैं।

इसके तहत जिलों में राजनीतिक दल और निर्दलीय प्रत्याशियों के नाम और चुनाव चिन्हाें के मुताबिक मशीनों को तैयार किया जा रहा है। आयोग ने साफ किया है कि चारों निकायों में 31 जनवरी को मतदान होगा और काउंटिंग व रिजल्ट की घोषणा 4 फरवरी को होगी।
सचिव जीपी श्रीवास्तव ने बताया कि पंचायत और नगर निगम चुनाव में इस्तेमाल होने वाली ईवीएम आरक्षित रखी गई हैं। पंचायत चुनाव की तारीखें बदलने की वजह प्रथम चरण की मतगणना तिथि का आगे खिसकना बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि पंचायत चुनाव के पहले दौर की मतगणना 17 की बजाए अब 22 जनवरी को की जाएगी।
24 घंटे में मांगी सुरक्षा पर रिपोर्ट
सुरक्षा के लिहाज से जबलपुर, इंदौर, छिंदवाड़ा व भोपाल के संभागायुक्त को सुरक्षा की नए सिरे से समीक्षा के निर्देश दिए गए हैं। आयोग ने चारों निकाय के कमिश्नर को बुधवार शाम तक रिपोर्ट भेजने कहा है। उल्लेखनीय है कि 31 जनवरी को 5241 मतदान केंद्रों पर मतदान होना है। इनमें से 1031 मतदान क्रिटिकल घोषित किए गए हैं।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com