ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
ट्रेन से हो रही नकली नोटों की तस्करी

MPNEWSLIVE : 29 जनवरी, 2015

भोपाल ।। 'ट्रेन नोटों की तस्करी के लिए सबसे बढ़िया माध्यम है। इसमें न तो चेकिंग होती है और न ही कोई शक करता है। बस किसी गंदे से थैले में कपड़ों या सब्जी के बीच में नोट रखकर थैले को सीट के नीचे छोड़कर बेफ्रिक हो जाओ। देश भर में तस्कर इसी तरह नोटों की तस्करी कर रहे हैं।'

यह खुलासा क्राइम ब्रांच के सामने नकली नोट मामले में पांच दिन की रिमांड पर पूछताछ के दौरान राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी 51 वर्षीय जहूर खान ने किया। उसे शनिवार को न्यायलय में पेश किया जाएगा।
एएसपी क्राइम शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि ट्रेनों में चेकिंग की कमी के चलते तस्कर आसानी से पुलिस की नजर से बच जाते हैं। वैसे भी नेपाल और पंश्चिम बंगाल से मध्यप्रदेश तक पहुंचने के लिए रेलवे ही सबसे सुलभ साधन है। उन्होंने बताया कि पूछताछ में कुछ नामों के सामने आने के बाद पुलिस की टीमें आष्टा और पश्चिम बंगाल में गिरोह के सदस्यों की तलाश कर रही हैं।
आष्टा के कुछ लोगों के नाम सामने आए हैं। जहूर ने बताया कि वह आष्टा के अलावा भोपाल में 10 लाख रुपए से अधिक के नोट खपा चुका है। उसने इन्हीं से एक मकान और गाड़ी खरीदी है। गाड़ी ट्रेवल्स में लगाई है। एएसपी के मुताबिक पश्चिम बंगला के मालदा से भी कुछ सुराग मिलने की उम्मीद है।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com