ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मुख्यमंत्री चौहान की अमेरिका यात्रा

MPNEWSLIVE : 01 फरवरी, 2015

भोपाल ।। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के छह दिवसीय अमेरिका दौरे की शुरूआत भारतीय काउंसिल जनरल  ध्यानेश्वर एम. मुले तथा भारतीयों और अमेरिकी निवेशकों के साथ औपचारिक मुलाकात के साथ शुरू हुई। मुख्यमंत्री चौहान ने मध्यप्रदेश से संबंध रखने वाले अप्रवासी भारतीयों के योगदान की सराहना करते हुए कहा कि प्रदेश के विकास के लिये परामर्श, विशेषज्ञता, निवेश और दोस्ती बहुत महत्वपूर्ण तत्व है।

 चौहान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किये 'गये मेक इन इण्डिया' अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में पिछले एक दशक से इसी मूल भावना के अनुसार पहल की गई है। लोकोन्मुखी प्रधानमंत्री जन धन योजना में मध्यप्रदेश ने अग्रणी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश तेजी से हर क्षेत्र में आगे बढ़ रहा है। कई क्षेत्रों मे विकास के नये कीर्तिमान रचे गये हैं। प्रदेश में निवेश लाने के लिये उठाये गये कदमों को रेखांकित करते हुए श्री चौहान ने कहा कि वे प्रति सोमवार निवेशकों से सीधी चर्चा करते हैं। सिंगल विंडो की जगह अब सिंगल डोर व्यवस्था लागू की गई है। इससे निवेशकों को बगैर किसी बाधा के सहूलियतें मिलती हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश के विकास से हमने सिद्ध किया है कि कुछ भी असंभव नहीं है।
मुख्यमंत्री के संबोधन के बाद सभी ने खड़े होकर देर तक ताली बजाते हुए उनके प्रति सम्मान प्रकट किया। काउंसिल जनरल ने बताया कि 'फ्रेंड्स ऑफ मध्यप्रदेश'' कानक्लेव के लिये 3000 पंजीयन हो चुके हैं। इसका तात्पर्य है कि तीन हजार मित्रों के साथ इस पहल की शुरूआत हो रही है।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com