ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
यात्री ही नहीं मिलते, भोपाल से कैसे शुरू होंगी उड़ानें

MPNEWSLIVE : 03 फरवरी, 2015

भोपाल ।। सांसद आलोक संजर की तरह भोपाल के अन्य लोग चाहते हैं कि यहां से राष्ट्रीय-अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू हों, लेकिन आपको हैरत होगी कि यात्रियों की बेरुखी के कारण कोई भी विमानन कंपनी यहां से नई उड़ान शुरू नहीं करना चाहती। पिछले दो साल में ही 9 उड़ानें बंद हो गई हैं। एक कंपनी ने दफ्तर सहित फ्लाइट ऑपरेशन ही बंद कर दिया।

साढ़े तीन साल पहले 135 करोड़ की लागत से भव्य टर्मिनल ने आकार लिया तो लोगों की अपेक्षाएं पूरी होती नजर आईं। पहले ही साल कोलकात्ता, हैदराबाद, चैन्न्ई की उड़ानें शुरू हुईं। ऐसा लग रहा था अब दुबई, सिंगापुर और बैकांक जैसे पैसेंजर फेवरेट देशों के लिए भी उड़ान शुरू होगी, लेकिन समय के साथ उम्मीदों पर पानी फिरना शुरू हो गया जब नई उड़ानें भी धीरे-धीरे बंद होने लगीं। हालात इतने खराब हुए कि स्पाइस जेट जैसी बजट एयरलाइंस ने बोरिया बिस्तर समेट लिया। कंपनी भोपाल से इंदौर, हैदराबाद एवं दिल्ली तक सेवा दे रही थी।
पीछे हट जाते हैं कदम
 
जेट एयरवेज अब कई उड़ानें बंद कर चुकी है। एयर इंडिया ने इंदौर मार्ग बंद कर दिया। आकाश गंगा एयरलाइंस ने तो सर्वे रिपोर्ट के आधार पर उड़ान शुरू ही नहीं की। इंडिगो ने भी कई बार सर्वे के बाद भी नई उड़ान शुरू नहीं की है।
यात्री नहीं, यही दिक्कत
एयरपोर्ट अथारिटी नए टर्मिनल के इंटरनेशनल लाउंज में कुछ समय तक सुविधाएं नहीं दे पा रही थी। अब सुविधाएं बढ़ी हैं, लेकिन फिर यात्री नहीं बढ;े। एयरलाइंस कंपनियों के अफसर साफ कहते हैं कि भोपाल में यात्री नहीं हैं उड़ानें कैसे शुरू करें? जाहिर है आने वाले वक्त में भी आसानी से नई उड़ानें शुरू नहीं हो सकतीं।
इंटरनेशनल के आसार कम
 
पिछले दिनों सिंगापुर एवं हांगकांग के लिए विमान सेवा शुरू करने के लिए एक विदेशी कंपनी ने रुचि दिखाई थी, लेकिन कंपनी ने जब आंतरिक सर्वे कराया तो वह वापस ही नहीं लौटी।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com