ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
नरेला विधानसभा क्षेत्र के समग्र विकास के लिये पाँच करोड़ रूपये

MPNEWSLIVE : 11 फरवरी, 2015

भोपाल ।।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने नरेला विधानसभा क्षेत्र में समग्र विकास के लिये पाँच करोड़ रूपये देने के साथ ही अनेक जन आकांक्षाओं को पूरा करने की घोषणा की। चौहान आज ऐशबाग में आमसभा को संबोधित कर रहे थे। इससे पूर्व चौहान ने महामाई बाग से ऐशबाग तक रोड शो कर जनता के प्रति आभार ज्ञापित किया।

मुख्यमंत्री चौहान ने उमराव दूल्हा स्थित मिडिल स्कूल को हाई स्कूल में उन्नयन, फरहत अफजा गेट के सौंदर्यकरण, क्षेत्र की समस्त पुरानी बावड़ियों का संपूर्ण जीर्णोद्धार कराने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कि सुभाष नगर रेलवे क्रॉसिंग पर ओव्हर ब्रिज बनाने की संभावनाओं का तकनीकी परीक्षण कराया जायेगा। यह सुनिश्चित किया जायेगा कि किसी गरीब का घर नहीं टूटे। उन्होंने महामाई बाग और उमराव दूल्हा क्षेत्र में हाई मास्क लाइट लगाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के नालों का चेनालाइजेशन कराया जाये। उन्होंने कहा कि नरेला विधानसभा क्षेत्र में कम्युनिटी हॉल के लिये भूमि चिन्हांकन की कार्रवाई की जायेगी। उन्होंने कहा कि भोपाल के नागरिकों को खुले में शौच के लिये नहीं जाना पड़े इसके प्रभावी प्रयास किये जाने चाहिये।
मुख्यमंत्री चौहान ने कहा‍कि जनता का प्यार विश्वास ही सरकार की ताकत है। प्रदेश में जनता और नेता एक हो गये हैं। कोई दूरियाँ नहीं रही हैं। पात्र व्यक्तियों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ मिले इसके लिये क्षेत्रवार शिविर लगाकर मजदूर, फुटपाथ पर व्यवसाय करने वाले, हाथ ठेला चलाने वाले और घरेलु कामकाजी बहनों सहित 24 श्रेणियों के मजदूरों के कल्याण की योजनाएं के हितग्राहियों के कार्ड बनाये जायेंगे। पंजीकृत हितग्राहियों को बच्चों की शिक्षा, परिवार के स्वास्थ्य, उपचार आकस्मिक संकट के समय सरकार का पूरा आर्थिक सहयोग मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सबके कल्याण के लिये कार्य किये हैं। जो सबसे गरीब और कमजोर है वह सरकार की प्राथमिकता है। सरकार गरीब आदमी के सम्मान रक्षा के लिये संकल्पित है। वह सीना तानकर सम्मान से जिये, इसके लिये निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं।
कार्यक्रम में विधायक विश्वास सारंग ने जनता का आभार ज्ञापित करते हुये क्षेत्र की जन-आकांक्षाओं की जानकारी दी। नवनिर्वाचित महापौर आलोक शर्मा ने बताया कि प्रदेश सरकार ने ही भोपाल में हज हाउस का निर्माण कराया है। उन्होंने बताया कि पिछले एक दशक में भोपाल में मदरसों की संख्या 3 हजार 5 सौ से बढ़कर 7 हजार हो गयी है। पिछले वर्ष 10 हजार अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को छात्रवृत्ति दी गयी है।
इस अवसर पर पूर्व सांसद कैलाश सारंग सहित भोपाल नगर निगम के क्षेत्रीय पार्षद, पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता और आमजन उपस्थित थे।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com