ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
उज्जैन में हेरिटेज पथ का अवलोकन किया :शिवराज सिंह चौहान

MPNEWSLIVE : 13 फरवरी, 2015

भोपाल ।।  मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज उज्जैन में सिंहस्थ-2016 के तहत हेरिटेज सर्किट-2 में हुए विकास एवं निर्माण कार्यों का अवलोकन किया। मुख्यमंत्री ने गढ़कालिका मन्दिर में दर्शन कर पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री ने मन्दिर की रंगाई-पुताई करवाने के निर्देश दिये। चौहान ने क्षिप्रा नदी के किनारे स्थित पीर मत्स्येन्द्रनाथ की समाधि पर चादर चढ़ाई। उन्होंने इस पवित्र स्थल के निकट क्षिप्रा तट को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की बात भी कही।

मुख्यमंत्री चौहान ने गढ़कालिका मन्दिर के निकट ही क्षिप्रा तट के उत्तरी भाग में स्थित भर्तृहरि की प्राचीन गुफा का अवलोकन किया। उन्होंने केन्द्र से स्वीकृत मेगा सर्किट के टीन शेड निर्माण कार्य का अवलोकन किया। भर्तृहरि गुफा में महन्तों ने शाल-श्रीफल भेंट कर मुख्यमंत्री का सम्मान किया। मुख्यमंत्री ने विष्णु चतुष्टिका मन्दिर में पूजा-अर्चना की।
मुख्यमंत्री ने जन-भागीदारी से विकसित किये गये विष्णु सागर के कायाकल्प एवं सौंदर्यीकरण कार्यों का अवलोकन कर सरोवर में बत्तख छोड़े, तथा पॉलीथीनमुक्त, डिस्पोजलमुक्त उज्जैन अभियान का झंडी दिखाकर शुभारम्भ किया। उन्होंने विष्णु सागर परिसर में स्थित महादेव मन्दिर में पूजा-अर्चना की। मुख्यमंत्री के साथ प्रभारी मंत्री श्री कैलाश विजयवर्गीय, स्कूल शिक्षा मंत्री श्री पारस जैन, सांसद डॉ. चिन्तामणि मालवीय, डॉ. सत्यनारायण जटिया एवं विधायक डॉ. मोहन यादव, सर्वश्री मुकेश पण्डया, अनिल फिरोजिया, बहादुरसिंह चौहान, सतीश मालवीय, सिंहस्थ मेला प्राधिकरण के अध्यक्ष दिवाकर नातू सहित अन्य जन-प्रतिनिधि तथा मुख्य सचिव अंटोनी डिसा, डीजीपी सुरेंद्र सिंह, प्रमुख सचिव संस्कृति विभाग  मनोज श्रीवास्तव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

विकलांग मोहित से मिले मुख्यमंत्री

मुख्यमंत्री चौहान ने 9वीं कक्षा के छात्र मोहित से अनायास ही चर्चा कर उससे उसकी विकलांगता के कारण एवं कष्ट की जानकारी प्राप्त की। विष्णु चतुष्टिका मन्दिर के बाहर मुख्यमंत्री को मिले इस बालक मोहित भारती ने बताया कि वह बचपन से ही दोनों हाथों से लाचार है और जैसे-तैसे अपनी पढ़ाई कर रहा है। मुख्यमंत्री ने मोहित को उसके उपचार और अन्य संभव सहायता का आश्वासन दिया। मुख्यमंत्री से मिल कर बालक का चेहरा खिल उठा।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com