ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
लहरों की उमंगों का झील महोत्सव, नौका डांस ने मोहा मन

MPNEWSLIVE : 21 फरवरी, 2015

भोपाल ।। बड़ी झील में उठती लहरों पर दौड़ती नाव, सैलानियों का स्वागत करता ड्रोन और मंच पर नजर आती देश की संस्कृति। शुक्रवार को कुछ अलग ही दृश्य देखने को मिला। मौका था उत्साह, जोश और रोमांच से भरपूर 'झील महोत्सव-2015' के शुभारंभ अवसर का। जहां युवाओं ने विभिन्ना एक्टिविटी में जबरदस्त प्रतिभा दिखाई।

मप्र खेल एवं युवा कल्याण विभाग और संस्कृति विभाग की ओर से आयोजित तीन दिवसीय इस महोत्सव की पहली शाम भोपाल के इतिहास और संस्कृति पर केंद्रित शॉर्ट फिल्म 'मैं भोजताल हूं' पर केन्द्रित रही। जिसमें अपने अस्तित्व की कहानी खुद बड़ा तालाब सुनाता है।
फिल्म की अवधि 12 मिनट की है। इस मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रमुख रूप से उपस्थित थे। वहीं, महोत्सव में खेल मंत्री यशोधराराजे सिंधिया, सीएस अंटोनी डिसा, डीजीपी सुरेन्द्र
सिंह, महापौर आलोक शर्मा, विधायक विश्वास सारंग सहित इस सैकड़ों लोग इस रंगीन शाम के साक्षी बनें।
दीपदान कर की आराधना इसी कड़ी में सीएम सहित कई वरिष्ठ लोगों ने बड़ी झील में खास एन्वायरनमेंट फ्रैंडली दीपकों से दीपदान किया। इस दौरान तलाब के अंदर सैकड़ों दीपक रोशनी बिखेरते नजर आए। वहीं, सुहासिनी जोशी ने गीतों की प्रस्तुति दी।
नौका डांस में रोमांच
 
महोत्सव की शुरुआत नौका नृत्य से हुई। जहां एक साथ पांच नौकाएं सेलिंग बोट्स, कयाक, केनो, रोइंग और सलालम नौका पानी में अठखेलियां करती नजर आई। इस दौरान म्यूजिक की धुन पर नौकाएं पानी में 360 डिग्री पर गोते लगाती दिखी। तीन मिनट का यह शो देश में पहली बार आयोजित किया गया।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com