ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
प्रदेश की रेल परियोजनाओं को पूरा करने साढ़े नौ हजार करोड़ चाहिए

MPNEWSLIVE : 22 फरवरी, 2015

भोपाल ।। प्रदेश में सालों से अटकी एक दर्जन से ज्यादा बड़ी रेल परियोजनाओं को पूरा करने के लिए करीब 9500 करोड़ रपए की जरूरत है। इनमें कई परियोजनाएं 2500 करोड़ तक की हैं, जिनका सर्वे के बाद काम ही शुरू नहीं हुआ। यही नहीं, कई परियोजनाएं 20 से 25 फीसदी काम होने के बाद अटकी हुई हैं, तो कुछ परियोजनाएं भूमि अधिग्रहण की प्रक्रिया से ही सालों बाद गुजर रही हैं। इस स्थिति में रेल मंत्रालय द्वारा परियोजनाओं को पूरा करने के लिए फंड देने से हाथ खड़े करने की स्थिति में प्रदेश में नई रेल लाइनों का काम एक तरह से ठप हो जाएगा। 

रेल बजट में फंड का प्रावधान नहीं होने पर दर्जन भर प्रमुख प्रोजेक्‍ट अटक जाएंगे। सबसे ज्यादा असर मालवा-निमाड़ क्षेत्र पर पड़ेगा। पश्चिम मध्य और दक्षिण रेल कॉरीडोर को जोड़ने वाली महत्वांक्षी परियोजना जबलपुर-गोंदिया पर भी संकट के बादल हैं।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com