ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
दिग्विजय-श्रीनिवास पर दर्ज होंगे कई और संगीन मामले

MPNEWSLIVE : 13 मार्च, 2015

भोपाल ।। व्यापमं मामले में सरकार को कठघरे में खड़ा करने वाले पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और मध्यप्रदेश विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष श्रीनिवास तिवारी के लिए आने वाला समय मुश्किलों से भरा हो सकता है।

राज्य सरकार कांग्रेस कार्यकाल में हुई सारी गड़बड़ियों का पता लगा रही है। ऐसे तमाम नियमविरूद्ध मामलों में सरकार दोनों दिग्गज नेताओं के साथ कई अफसरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की तैयारी में है।
इसकी आंच पूर्व मुख्यसचिव केएस शर्मा सहित कई बड़े अफसरों पर पड़ सकती है। अवैध नियुक्तियों और आरक्षण नियमों की अनदेखी करने के मामले में दोनों नेताओं पर एसटीएससी एक्ट के तहत भी मुकदमा दर्ज करवाने की कवायद चल रही है।
नगर निगम रीवा में अवैध नियुक्तियां
दिग्विजय शासनकाल में नगर निगम रीवा में 50 से अधिक नियुक्तियां की गईं थी। बिना विज्ञापन और बगैर पद हुई इन नियुक्तियों में आरक्षण नियमों और रोस्टर का भी पालन नहीं किया गया था। इनमें से कई लोगों के लिए तत्कालीन स्पीकर श्रीनिवास तिवारी की सिफारिश पर तत्कालीन मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह द्वारा नोटशीट लिखी गई थी।
इसके अलावा निगम में 100 से ज्यादा अपात्र लोगों को पदोन्न्ति भी दी गई थी। तब संभागायुक्त ने सारे मामले की जांच की थी और गड़बड़ियों की पुष्टि भी की थी। अब सरकार इस मामले की फाइल दोबारा खोलने की तैयारी में है।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com