ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
आईटी पार्क के लिए निवेशक ने मांगी जमीन

MPNEWSLIVE : 26 मार्च, 2015

भोपाल ।। आईटी पार्क स्थापित करने के लिए प्रेशन सेगल वाशिंगटन के चेयरमैन संजय पुरी ने भोपाल अथवा इंदौर में 10 एकड़ जमीन मांगी। मुख्यमंत्री ने पुरी को आश्वासन दिया कि वे जमीन चिन्हित कर लें, उन्हें हर संभव मदद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने यह बात बुधवार को मंत्रालय में निवेशकों से चर्चा करते हुए कही।

इनमें केडिला फार्मास्यूटिकल लिमिटेड के सीएमडी राजीव मोदी और शिकागो के राजेश अलरेजा शामिल हैं। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्रीमती यशोधरा राजे सिंधिया भी मौजूद थीं। केडिला के सीएमडी मोदी ने मुख्यमंत्री से कहा कि उनका समूह मप्र के झाबुआ जिले में फार्मा प्लांट स्थापित करना चाहता है। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी कंपनी ने पूरा सर्वे कर लिया है वे 300 करोड़ का निवेश करने के लिए तैयार हैं, उन्हें सरकार से जमीन सहित कुछ अन्य सहायता चाहिए।
मुख्यमंत्री ने इस संबंध में उद्योग विभाग के अफसरों को मोदी की हर संभव मांग को पूरा करने के निर्देश दिए। शिकागो के राजेश अलरेजा ने कहा कि वे प्रदेश में करीब 500 एकड़ में ग्रीन फील्ड इको विलेज स्थापित करना चाहते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने उनके नवाचार की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसे कामों के लिए हम दो कदम आगे जाकर मदद करेंगे। उन्होंने अलरेजा को नर्मदा नदी के आसपास जमीन चिन्हित करने को कहा। मुख्यमंत्री ने कहा कि नर्मदा किनारे ग्रीन फील्ड इको विलेज बनने से नदी के प्रदूषण पर अंकुश भी लगाएगा।

 


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com