ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
गीलाखेड़ी में अधिग्रहित की जा रही किसानों की जमीन का विरोध

MPNEWSLIVE : 9 अप्रैल, 2015

भोपाल ।। पूर्व सांसद लक्ष्मण सिंह ने राजगढ़ जिले के पीलूखेड़ी औद्योगिक क्षेत्र के पास स्थित गीलाखेड़ी में किसानों की जमीन के अधिग्रहण को जबरिया करार दिया और कहा कि हाईकोर्ट के स्टे के बाद भी प्रशासन जबरदस्ती किसानों से जमीन खाली करा रहा है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई नहीं रोकी गई तो वे इसके खिलाफ किसानों के साथ धरने पर बैठेंगे।

श्री सिंह ने प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता में यह बात कही। उन्होंने कहा कि प्रशासन एचपीसीएल के बॉटलिंग प्लांट के लिए 17 किसानों की 44 बीघा जमीन का अधिग्रहण कर रहा है जबकि एकेवीएन की पीलूखेड़ी में करीब 1000 एकड़ जमीन बेकार पड़ी है। किसान इंदौर हाईकोर्ट से स्टे भी ले आए हैं लेकिन इसके बाद भी गत छह अप्रैल को प्रशासन के अफसर अमले के साथ पहुंचे और किसानों को धमकाने लगे।
उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार भूमि अधिग्रहण का जो अध्यादेश लाई है उसमें भी जबदस्ती किसानों की जमीन के अधिग्रहण पर अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर का प्रावधान है। इसलिए जिन अधिकारियों द्वारा किसानों के साथ जोर जबरदस्ती की जा रही है उनके विरुद्ध अपराध दर्ज किया जाए।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com