ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
मोदी ने पूछा क्यों नहीं मिल रही एलपीजी की सब्सिडी

MPNEWSLIVE : 24 अप्रैल, 2015

भोपाल ।। लोगों के खाते में रसोई गैस की सब्सिडी समय पर जमा क्यों नहीं हो रही है। इसे दिखवाया जाए। बीएसएनएल मोबाइल का नेटवर्क हर जगह नहीं मिलता, जबकि निजी कंपनियों के मोबाइल नेटवर्क ज्यादा बेहतर हैं। ऐसा क्यों हो रहा है इसे दिखवाएं, सिस्टम में कहीं खामी है तो उसे दूर किया जाए। यह बात पीएम नरेन्द्र मोदी ने को सभी राज्यों के मुख्य सचिवों से प्रोएक्टिव गवर्नेंस एंड टाईमली इम्पलीटीमेंशन (प्रगति) कार्यक्रम में वीडियो कान्फ्रेसिंग से सीधी बात करते हुए कही। उन्होंने केन्द्र के अधिकारियों को निर्देश दिए कि केन्द्र में लंबित नवकरणीय ऊर्जा के प्रोजेक्टों को तत्काल मंजूर किया जाए।

वन अधिकार पत्रों में कई राज्यों की स्थिति अच्छी न होने पर प्रधानमंत्री ने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने मध्यप्रदेश की तारीफ करते हुए कहा कि उसने सेटेलाइट मेपिंग मे अच्छा काम किया है। मोदी ने वन अधिकार पत्रों में बेहतर काम करने वाले राज्यों में गुजरात और उड़ीसा का नाम भी लिया।
उल्लेखनीय है कि मध्यप्रदेश ने सेटेलाइट का उपयोग कर 5 लाख 93 हजार दावे प्राप्त कर 90 प्रतिशत दावों का निराकरण किया, जो देश में सर्वाधिक है। निराकृत दावों में साढ़े 17 लाख एकड़ के हक प्रमाण-पत्र दिए गए। इसमें से साढ़े 7 लाख व्यक्तिगत और 10 लाख सामुदायिक (सामाजिक) रुप से अधिकार-पत्र दिए गए। मघ्यप्रदेश में उपलब्धि का कारण यह भी रहा कि अगस्त-सितंबर में अभियान चलाकर 73 लाख दावे प्राप्त किए गए। मघ्यप्रदेश में अनुमोदित 90 प्रतिशत दावों के पट्टे बाँटे गए। इसमें सेटेलाइट द्वारा नक्शे और हितग्राही का फोटो भी लगा था, जो एक अनूठा प्रयास है।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com