ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
भूकंप के झटकों से थर्राया मध्‍यप्रदेश, जनहानि की खबर नहीं

MPNEWSLIVE : 25 अप्रैल, 2015

भोपाल ।। राज्‍य में शनिवार को भूकंप के झटकों से अफरातफरी मच गई। वल्लभ भवन, सतपुड़ा और विंध्याचल को भूकम्प के झटकों के बाद खाली कराया। इमारतें खाली कराई गई।इंदौर, जबलपुर, ग्‍वालियर, देवास, उज्‍जैन सहित कई प्रमुख शहरों में अफरातफरी का माहाैल रहा।रीवा में एक मकान गिरने की जानकारी मिली है।

इंदौर में विजयनगर, राजवाड़ा, पलासिया, सराफा आदि क्षेत्रों में लोग सड़कों पर निकल आए। फिलहाल कहीं से जनहानि की खबर नहीं मिली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्‍यमंत्री शिवराजसिंह चौहान से फोन पर राज्‍य में हालातों की जानकारी ली।
पहला झटका सुबह 11 बजकर 41 मिनट पर आया। इसक तीव्रता रिएक्टर पैमाने पर 7.5 आंकी गई है। इसके कुछ समय बाद ही दूसरा झटका करीब सवा 12 बजे महसूस किया गया। इसकी तीव्रता 6.6 आंकी गई।
कुछ स्‍थानों पर भवन में दरारें पड़ने की जानकारी मिली है।मालवा निमाड़ अंचल में भी कई शहरों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। उज्‍जैन वेधशाला के अधीक्षक आरपी गुप्‍त के अनुसार मध्‍यप्रदेश में भूकंप से अधिक खतरा नहीं है।
मध्यप्रदेश मे भूकंप के झटकों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सतर्कता बरतने के आदेश दिए। लंच तक कार्यालयों से बाहर रहे कर्मचारी।
भोपाल में भूकंप आने के समय मुख्‍यमंत्री कैबिनेट की बैठक में थे। भूकंप पर सभी तत्‍काल बाहर निकल गए और मंत्रालय के वल्लभ भवन, विंध्याचल भवन और सतपुड़ा भवन खाली करा लिए गए।नेहरु नगर जवाहर चौक पर भी महसूस किये गये झटके। नागदा मेंं भी भूकंप की वजह से लोग बाहर निकल आए।
उज्जैन में भूकंप के हल्के झटके। इंदिरा नगर में महसूस हुए झटके। भोपाल में केन्द्रीय विद्यालय की दीवार गिरी। इसमें 3 बच्चे घायल होने की जानकारी मिली है। वहीं इंदौर में प्रमुख इमारतें खाली हो गई। शहर में अफरातफरी का माहौल बन गया। सागर और मुरैना जिले में कई जगह भूकंप के झटके महसूस किए गए। नीमच, टीकमगढ़, शाजापुर, रीवा, बालाघाट आदि जगह भी भूकंप का असर देखा गया।
होशंगाबाद और इटारसी में हल्का भूकंप का झटका मेहसूस किया गया ।जनधन की हानि की अभी कोई खबर नहीं। प्रशासन ने अलर्ट जारी किया है। वहीं कटनी में भूकंप से लोग बाहर निकल आए। सीधी में भी दो बार भूकंप के झटके महसूस किए गए। अनूपपुर जिले मेंं भी दहशत का माहौल रहा।
सोनकच्छ में भी भूकम्प के झटके कुछ हिस्सों में लगे। लोग घरों से बाहर निकले। इंदौर में कई जगह लोगों ने भवन में कंपन की बात कही।शिवपुरी, भिंड, मुरैना, डबरा आदि स्‍थानों पर भी भूकंप का असर रहा।

 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com