ताज़ा समाचार   उच्च शिक्षा मंत्री द्वारा एक्यूप्रेशर पार्क के विकास कार्यों का भूमि-पूजन                युवा बढ़े सपने देखें और समृद्ध देश के निर्माण में सहयोग करें                ग्वालियर में भी चलेगी मेट्रो..                रबी सीजन में ट्रांसफार्मर प्रबंधन पर विशेष जोर                अनुसूचित जाति विद्यार्थियों के छात्रावासों में 10 हजार सीट की वृद्धि                श्रम कानूनों को सरल बनाने मंत्रि-परिषद् द्वारा बड़े संशोधनों को मंजूरी                उद्योग संवर्धन नीति-2014 का अनुमोदन                प्रदेश के 212 विकासखण्ड में द्वार-प्रदाय योजना                6 दिसंबर 2014 को सभी स्तर के न्यायालय में नेशनल एवं मेगा लोक अदालत                मध्यप्रदेश दिवस समारोह में "स्वच्छ मध्यप्रदेश" होगी मुख्य थीम                    
छह फीसदी डीए पर कैबिनेट की मुहर

MPNEWSLIVE : 13 मई, 2015

भोपाल ।।प्रदेश के अधिकारी-कर्मचारियों को छह फीसदी अतिरिक्त महंगाई भत्ता मंजूर किया गया है। बढ़ा हुआ भत्ता एक जनवरी 2015 से दिया जाएगा। इससे प्रदेश के 5.75 लाख कर्मचारी और 2.75 लाख पेंशनर्स लाभान्वित होंगे। पंचायत सचिव और अध्यापक संवर्ग को भी बढ़ा हुआ डीए मिलेगा। इससे राज्य सरकार पर 1180 करोड़ रुपए का अतिरिक्त वित्तीय बोझ आएगा। 

यह महत्वपूर्ण फैसला मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया। इस दौरान चिकित्सा शिक्षा संचालनालय की कमान आईएएस अफसर को सौंपने के लिए आयुक्त का पद निर्मित करने को मंजूरी दी गई। सरकारी प्रवक्ता एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि बढ़े हुए डीए का नगद भुगतान एक अप्रैल 2015 के वेतन से किया जाएगा, जिनका जीपीएफ (सामान्य भविष्य निधि) कटता है, उनके खाते में एक जनवरी 2015 से 31 मार्च 2015 तक के महंगाई भत्ते का एरियर जमा किया जाएगा। पेंशनर्स को इस अवधि के पैसों का नगद भुगतान किया जाएगा।


 
बड़ी खबरें (Breaking News)
आगे पढें...
 
एम. पी. राग ब्लॉग
Rajesh Dubey
ब्लॉग के लिए यहां क्लिक करें
 
फोटो गेलरी
More
 
वीडियो गेलरी
More
 
राशिफल
 Aries / मेष राशि
 
Opinion Poll
Q.
Yes No Don't Say
Previous Poll
Q.
Yes :  |  No :  |  Don't Say :
 
Advertisment


 
 
you can ad here ......
 
संपर्क करें      मुख्य सवाल जवाब      आपके सुझाव      संस्थान    
Copyright © 2013-14 www.mpnewslive.com